पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी गिरफ्तार

शिवपुरी-उत्सव हत्याकाण्ड और शहर में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा शिवपुरी बंद का आह्वान किया गया था। बुधवार को इस बंद में शामिल होने जा रहे पूर्व विधायक पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह दो पहिया बाईक से माधवचौक होते हुए निकलकर जिला कांग्रेस कार्यालय जा रहे थे।

यहां शिवपुरी के तेज तर्रार नेता पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी पर यूं तो बीती शाम से ही पुलिस की निगरानी लग चुकी थी कि शहर में किसी भी प्रकार की आपराधिक या सामाजिक भावना को भड़काने वालों के विरूद्ध पूर्व विधायक तत्पर रहते है यही कारण है कि पूर्व में भी श्री रघुवंशी ने फक्कड़ कॉलोनीवासियों के साथ खड़े होकर उनकी लड़ाई लड़ी थी और इसी क्रम में बीते रोज उत्सव की मौत को लेकर पूरे शहर में तनाव, हिंसा, आगजनी की घटनाऐं सामने आई जिस पर शहर में बिगड़ी काननू व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बंद का आगाज किया।


इस बंद का नेतृव करने वालों में भी सबसे पहले पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ही थे इसलिए सबसे पहले पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया ताकि किसी प्रकार की अन्य घटनाऐं सामने ना हो सके।

कांग्रेस के इस बंद के दौरान अन्य कांग्रेसियों को भी जिला कार्यालय पर पुलिस ने नजरबंद कर लिया और अच्छी खासी संख्या में पुलिस एकत्रित होकर जिला कार्यालय पर डटी थी। पुलिस का मानना था कि शहर में धारा 144 लागू है और ऐसे में किसी भी प्रकार का प्रदर्शन व रैली निकालना प्रतिबंधित है जिसके चलते यह बंद ना हो सके इसके लिए पुलिस ने सुबह से ही जिला कार्यालय को अपनी निगरानी में ले लिया।