विक्षिप्त महिला ने लगाई बिस्तरों में आग, कूदकर दी जान

शिवपुरी-जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम सिल्लारपुर में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला ने बिस्तरों में आग लगा ली और उसमें कूदकर अपनी जान दी। घटना के समय उसके परिवार वाले घर से बाहर काम कर रहे थे। पुलिस ने इस मामले में मर्ग की कायमी कर जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रेखा पत्नी देवीसिंह कल दोपहर करीब एक बजे अपने घर पर अकेली थी और उसके परिवार वाले घर के बाहर भट्टे पर काम कर रहे थे उसी समय रेखा ने कमरे के  दरवाजे की कुंदी लगा ली और अपने बिस्तरों पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली और खुद उस आग में कूद गई जिससे उसकी जलकर मौत हो गई।

महिला की चीख पुकार सुनकर उसके परिवार वाले भी वहां आ गये और उन्होंने दरवाजा तोड़कर देखा तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। परिवार वालों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिवार वालों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि रेखा पिछले काफी समय से मानसिक रूप से विक्षप्ति थी और इसी के चलते उसने यह आत्मघाती कदम उठा लिया। पुलिस इस मामले को संदिग्ध मानकर चल रही है और मामले के  सभी बिंदुओं की गंभीरता से जांच कर रही है।

...इधर मानसिक रोगियों के लिए 31 को लगेगा शिविर

शिवपुरी-एक ओर जहां करैरा क्षेत्र में एक मानसिक रूप से विक्षप्ति महिला ने अपने बिस्तरों को आग लगा दी और उस आग में स्वयं भी कूद गई जिससे उसकी मौत हो गई। अब इस तरह के मानसिक रोगियों के स्वास्थ्य परीक्षण व जांच के लिए एक दिवसीय मानसिक रोग चिकित्सा शिविर का आयोजन आगामी 31 मार्च को होने जा रहा है। जिसमें मानसिक रोगियों का उपचार किया जाकर उन्हें स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने के प्रयास किए जाऐंगें।

मां राजेश्वरी उत्सव समिति द्वारा 31 मार्च को नि:शुल्क मानसिक रोग चिकित्सा शिविर का आयोजन नगरपालिका परिषद भवन में किया जा रहा है। जिसमें ग्वालियर के डॉ. कुलदीप सिंह रोगियों का इलाज करेंगे। समिति द्वारा समय-समय पर चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाता रहा है और इसी तारतम्य में यह 37 वां शिविर का आयोजन होगा।

समिति के अध्यक्ष अमन गोयल तथा सचिव गोविंद सिंह सेंगर ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि 31 मार्च को सुबह 1० बजे नगरपालिका परिषद भवन में नि:शुल्क मानसिक रोग चिकित्सा शिविर का आयोजन होगा। जिसमें ग्वालियर के मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉ. कुलदीप सिंह अपनी टीम के साथ रोगियों का इलाज करेंगे। रोगियों का पंजीयन 31 मार्च को प्रात: साढ़े 9 बजे से 12 बजे तक शिविर स्थल पर ही किये जायेंगे।

समिति के संरक्षक सांवलदास गुप्ता, रामशरण अग्रवाल, डॉ. मैथिलीशरण मिश्रा, कृष्णदेव गुप्ता, मुन्नाबाबू गोयल, आलोक गोयल, धर्मेन्द्र जैन, रमन अग्रवाल,  कपिल सहगल, दिलीप जैन, हरिओम गर्ग, लक्ष्मण वर्मा, धनीराम सेन, देवेन्द्र मित्तल, सुशील कुमार गोयल, गोपालदास, ऋषभ अग्रवाल, गोपाल बंसल आदि ने  रोगियों से शिविर में भाग लेकर लाभ लेने की अपील की है।