शिवपुरी न्यायालय परिसर में डकैती के आरोपी ने न्यायाधीश पर फैंकी चप्पल

शिवपुरी-जिला न्यायालय परिसर शिवपुरी में बुधवार के दिन दोपहर के समय द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार श्रीवास्तव के न्यायालय में उस समय हड़कंप मच गया जब डकैती के एक आरोपी ने न्यायाधीश महोदय को चप्पल फैंक कर मारी।

उस समय न्यायालय में प्रकरणों की सुनवाई हो रही थी और आरोपी जगदीश सोनी न्यायाधीश से निवेदन करने की कह कर कठघरे में आया था और उसने उनकी ओर दो चप्पलें फैंकी। इस मामले में न्यायालय के भृत्य मनोज पुत्र मुरारीलाल शर्मा ने पुलिस में आरोपी जगदीश सोनी के विरूद्ध भादवि की धारा 353 और 332 के तहत मामला दर्ज कराया है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी जगदीश सोनी दो अन्य आरोपियों नरेश टोंटा और कल्लू बाल्मिक के विरूद्ध भादवि की धारा 399,400,402 और 11/13 डकैती अधिनियम के तहत न्यायालय में मामला चल रहा है। तीनों आरोपी जेल से सीधे कोर्ट में द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार श्रीवास्तव के न्यायालय में पेशी पर आये थे। लेकिन गवाही न आने के कारण तारीख बढ़ा दी गई थी। इसके बाद आरोपी जगदीश सोनी ने न्यायाधीश महोदय के रीडर से अनुरोध किया कि वह न्यायाधीश महोदय से कुछ फरियाद करना चाहता है।

इसकी इजाजत उसे मिली और डकैती के तीनों आरोपी कठघरे में आकर अपनी फरियाद न्यायाधीश से करने लगे। उस समय न्यायालय में पुलिस अधिकारी सुरेश कुमार शर्मा बयान दर्ज करा रहे थे और न्यायालय में अपर लोक अभियोजक योगेन्द्र विजयवर्गीय सहित अनेकों लोग मौजूद थे। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार आरोपी जगदीश सोनी ने अपर सत्र न्यायाधीश श्री श्रीवास्तव से कहा कि उनके मामले में गवाहियों को जल्दी बुलाया जाए जिससे प्रकरण का फैंसला शीघ्र हो सके।

इस पर श्री श्रीवास्तव ने सहमति व्यक्त की और कहा कि जल्द साक्षियों को समन किया जाएगा। इतना सुनते ही आक्रोशित अंदाज में आरोपी जगदीश सोनी ने अपने पैर से एक चप्पल निकाल ली और उसे न्यायाधीश महोदय की ओर फैंका इसके बाद पलक झपकते ही उसने दूसरी चप्पल भी न्यायाधीश की ओर फैंक कर मारी।