शहीद भगत सिंह के वंशज अजीत पाल सिंह का शिवपुरी आगमन पर भव्य स्वागत

शिवपुरी -आजादी के 65 वर्ष बाद भी शहीदों की शहादत को शिवपुरीवासियों ने हमेशा की तरह एक बार फिर से देशभक्ति के सराबोर में डुबो दिया। 23 मार्च 1931 को शहीद हुए भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू की शहादत के रूप में शनिवार को शहीद दिवस मनाया गया।  यहां डी.वाय.ओ. की ओर से पुष्पांजलि एवं महापुरूषों की विचार प्रदर्शनी का शुभारंभ शिक्षाविद् एम.एस.चौबे द्वारा स्थानीय गुरूद्वारा चौराहे पर किया गया। जिसमें शहरवासियों का हुजूम उमड़ता नजर आया। 



यहां खुली जीप में जैसे ही शहीद भगत सिंह के वंशज अजीतपाल सिंह का गुरूद्वारे पर आगमन हुआ वैसे ही यहां मुस्लिम संप्रदाय के शहरकाजी कुतुबुद्दीन अहमद सिद्दीकी, वक्फ कमेटी अध्यक्ष फरमान अली, अब्दुल रफीक खान अप्पल, सफदर बेग मिर्जा, अकबर राईन, शकील राईन, अब्दुल खलील, नायब काजी बलीउद्दीन, दिलशद, असीरबेग के साथ विष्णु अग्रवाल, नाईस अग्रवाल ने भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर स्वागत का यह क्रम आगे बढ़कर गुरूद्वारा चाराहे पर लगी शहीद प्रदर्शनी पर पहुंचे अजीत पालसिंह, सर्वजीत ढिल्लन, गुरूद्वारा प्रबंधक पड़ौरा बाबा तेगबहादुर सिंह, जगजीत सिंह ढिल्लन, करन, जयवर्धन, यशवर्धन, दक्ष ढिल्लन आदि का स्वागत डीवायओ के सदस्यों के साथ-साथ यहां लायन्स क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ की अध्यक्ष श्रीमती राज बिन्दल, सचिव वीणा जैन, सुरेखा माहेश्वरी, सुषमा गोल, निशा गुप्ता व राष्ट्रीय जयहिंद मिशन शिवपुरी के अध्यक्ष व्ही.एस.मौर्य, आदित्य शिवपुरी,  लल्ला पहलवान, विजय परिहार ने स्वागत किया तो वहीं आर्य समाज व लियो क्लब शिवपुरी की ओर से सौमित्र तिवारी, अतुल शर्मा, उमेश शर्मा, गौरव शर्मा ने स्वागत किया। 

स्वागत पश्चात शहीद भगत सिंह के प्रपौत्र अजीत पाल सिंह ने शहीदों के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया तत्पश्चात गुरूद्वारा शिवपुरी में मत्थ टेका। इसके बाद यह काफिला आगे बढ़ा और एबी रोड स्थित ग्वाल टी स्टॉल के सोनू ग्वाल, राजू ग्वाल पत्रकार, गेंदा ग्वाल, धर्मेन्द्र ग्वाल, राजा ग्वाल, मुकेश ग्वाल, मनोज ग्वाल व चार पहिया वाहन चालकों की ओर से नारान ग्वाल, धर्मेन्द्र नरवरिया, कैलाश रजक, नंदकिशोर ओझा, गोविन्द पाल, अख्तर खान, किशन कोली ने इस रैली का स्वागत किया गया। स्वागत के इस क्रम में जब यह काफिला झांसी तिराहा पहुंचा तो यहां रिहाई समाजसेवी संस्था की ओर से अध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा, संजय दुबे, नरेन्द्र शर्मा, रजत शर्मा, ललित झा, शुभम वाजपेयी आदि ने भी भव्य स्वागत किया। शहीदों की शहादत को आज शिवपुरीवासियों ने ऐतिहासिक बना दिया जहां शहीद भगत सिंह के जीवन पर आधारित विचारों से शहीदों को याद किया गया।