पुलिस वालों ने छाती पर अड़ाई बंदूक, कहा: दारू के लिए पैसे निकाल

शिवपुरी। अभी तक आपने पुलिस को निर्दोष लोगों को पकड़ कर लॉकअप में डालने, अवैध वसूली करते हुए देखा होगा या सुना होगा लेकिन फिल्मी स्टाइल में छाती पर बंदूक अड़ाकर दारू के लिए पैसे मांगने का मामला नहीं सुना होगा। लेकिन पोहरी पुलिस जो कर दे वह कम है। ऐसा ही एक मामला पोहरी में सुनने में आया है। पोहरी कोतवाली के दो सिपाहियों ने एक पत्रकार की छाती पर बंदूक अड़ाकर पैसे मांगने का मामला प्रकाश में आया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रमजीवी पत्रकार संघ ब्लॉक अध्यक्ष मनोहर शर्मा को बीते गुरूवार की रात दो पुलिस वालों शराब के लिये पैसे मांगे जब पैसे नहीं मिले तो न केवल पुलिस वालों धमकाया बल्कि छाती पर सरकारी बंदूक लगाकर जान से मारने की धमकी भी दी। आरक्षक कल्यान सिंह एवं संदीप श्रीवास्तव रात करीब नौ बजे शर्मा होटल पर नशे की हालत में पहुंचे तथा होटल के पीछे निवासरत मनोहर शर्मा से शराब के लिये पैसों की मांग करने लगे जब मनोहर ने पैसा देने से मना कर दिया तो गाली गलौच करने लगे और आरक्षक कल्यान सिंह ने सरकारी बंदूक मनोहर के सीने पर तान दी।

जिसके बाद मनोहर शर्मा ने विरोध किया तथा अन्य लोगों के आ जाने के कारण बात ज्यादा नहीं बढ सकी, जिसके बाद दौनों पक्षों को शांत कर आरक्षकों को वापस भेज दिया। इस संबंध में मनोहर शर्मा तथा अन्य पत्रकारों ने पोहरी थाना प्रभारी, एसडीओपी एसएन मुखर्जी के साथ ही पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह को सूचित किया जिसके बाद अधिकारियों ने कार्यवही का आश्वासन दिया है।