पति की मौत के बाद बहू को किया बेदखल

शिवपुरी-जिले के कोलारस अनुविभाग के ग्राम लुकवासा में गत दिवस एक महिला अपने ही परिजनों की प्रताडऩा से इस कदर क्षुब्ध हुई कि उसने परिजनों के विरूद्ध ही पुलिस में प्रताडऩा का मामला दर्ज करा दिया। बहू का आरोप है कि एक वर्ष पूर्व उसके पति ने आत्महत्या कर ली थी और अब पति के मरने के बाद उसके ससुरालीजन बहू को उसका हिस्सा नहीं दे रहे थे जिससे आए दिन की प्रताडऩा से बहू तंग हो गई और उसने थक-हारकर पुलिस की शरण ली।

पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए विवेचना शुरू कर दी है।  पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 498 ए के तहत मामला दज कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बबली रघुवंशी का विवाह 2007 में लुकवासा के रहने वाले शिवकुमार रघुवंशी के साथ हुआ था और बबली ने एक बच्चे को भी जन्म दिया। लेकिन 5 मार्च 2011 को शिवकुमार ने किन्हीं कारणों के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उसके बाद बबली अकेली रह गई और जिम्मेदारी अपने पुत्र के प्रति और बढ़ गई। 

शिवकुमार की मौत के बाद से ही उसका ससुर लखन, सास नारायणीबाई और जेठ अशोक ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया तो बबली ने कहा कि मुझे मेरे पति का हिस्सा दे दो, लेकिन तीनों आरोपियों ने उसे हिस्सा देने के मना कर दिया तो वह अपने कमरे में ताला लगाकर मायके पहुंच गई और बीच-बीच में वह अपने ससुराल आती रही। विगत दो दिवस पहले जब बबली अपने तीन साल के बेटे देवेन्द्र को लेकर आई तो इन तीनों ने मिलकर उसे फिर से प्रताडि़त किया। उसके बाद वह अपने ससुरालीजनों की आए दिन की प्रताडऩा से तंग आकर थाने पहुंच गई और अपनी शिकायत दर्ज करा दी।