उत्सव हत्याकांड: शहर ने किया अनिश्चितकालीन बंद का एलान

शिवपुरी-उत्सव हत्याकाण्ड के विरोध में बुधवार शाम 4 बजे सर्वसमाज की बैठक मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित की गई।  इस बैठक में अग्रवाल समाज और मारवाड़ी समाज, जैन समाज, सिंधी समाज, ब्राह्मण समाज सहित समस्त व्यापार मण्डल शिवपुरी व अन्य समाजजनों ने हिस्सा लिया। बैठक में अनिश्चितकालीन बंद का एलान किया गया।

इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि उत्सव अपहरण काण्ड में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधीक्षक, टी.आई. को तत्काल से निलंबित किया जाए एवं इस पूरे मामले की न्यायिक जांच कराकर इस हत्याकाण्ड में आरोपित आरोपियों को संरक्षण देने वाले के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाए।

उत्सव हत्याकाण्ड को लेकर जहां पीडि़त के परिजन इस सदमे में है वहीं शहर ही नहीं बल्कि जिले भर व अन्य दीगर जिलों में भी उत्सव हत्याकाण्ड को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। नगर में हुए इस हत्याकाण्ड के चलते शुरू से ही पुलिस के लचर रवैये पूर्ण कार्यवाही को लेकर नगरवासियों में रोष व्याप्त था और यही वजह रही कि उत्सव के अपहरण के बाद उसकी हत्या कर दी गई।

इस हत्याकाण्ड के बाद शहर में जो तनाव पूर्ण हालात, हिंसा, आगजनी और तोडफ़ोड़ हुई इसके लिए नागरिक आक्रोश थाम नहीं पाए और यह सारा उपद्रव हुआ। यहां उत्सव हत्याकाण्ड में हर तबके ने भाग लेकर सभी को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है।

इस संबंध में विभिन्न समाजों की बैठक व व्यापार मण्डल ने न्यायिक जांच व दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर अनिश्चितकालीन बंद का ऐलान किया है साथ ही इस मामले में प्रशासन से बातचीत करने के लिए 20 सदस्यीय समिति गठित की गई है जो पूर्ण रूप से अपनी मांगों व न्यायिक जांच को लेकर प्रशासन से चर्चा करेगा। व्यापारियों की इस खबर से शिवपुरीवासियों  ने भी अनिश्चितकालीन बंद के प्रति अपनी संवेदनाऐं जताकर न्याय की गुहार लगाई है।

यह बंद शांतिपूर्वक होगा कोई भी व्यापारी भाई इस अनिश्चितकालीन हड़ताल में अपनी दुकान व प्रतिष्ठान खोलता है तो उसे व्यापार मण्डल से बाहर कर दिया जाएगा और भविष्य में उसके साथ कोई होनि अथवा अनहोनी होती है तो इसके लए व्यापार मण्डल उसका साथ नहीं देगा।