उत्सव हत्याकाण्ड पर यशोधरा भी दिखी सख्त, 15 दिन में चालान, फास्ट ट्रेक में होगी सुनवाई

शिवपुरी-शहर में 4 मार्च को उत्सव हत्याकाण्ड की खबर लगते ही ग्वालियर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया गुरूवार को शिवपुरी आई और गोयल परिवार के बीच ढांढस बंधाया। इसके बाद यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला पर आयोजित शोकसभा में पहुंची।

यहां उपस्थितजनों के बीच यशोधरा राजे सिंधिया उत्सव हत्याकाण्ड से काफी दु:खी नजर आई और उन्होंने उत्सव अपहरण व हत्या कांड में सम्मिलित हत्यारों को किसी भी हालत में बख्शा की बात पीडि़त परिजनों से कही और कहा कि उन्हें कड़ी से कड़ी सजा शीघ्र ही दिलाई जायेगी। साथ ही इस पूरे घटनाक्रम की सीआईडी जांच कराने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने यह भी कहा कि उक्त घटनाक्रम में लापरवाह बने पुलिस के अधिकारियों को भी नहीं बख्शा जायेगा। इस दु:ख की घड़ी में वह पूरी तरह गोयल परिवार के साथ है। उत्सव के हत्यारों के विरूद्ध 15 दिन में चालान पेश कर फास्ट ट्रेक में सुनवाई कराई जायगी। जिससे हत्यारों को शीघ्र दण्ड मिल सके। सांसद राजे ने सभी व्यापारियों से अनिश्चित कालीन की जाने वाली बाजार बंद हड़ताल को समाप्त करने तथा शहर में शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील भी की।


उत्सव हत्याकाण्ड की होगी सीआईडी जांच


गुरूवार को मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित शोकसभा में यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया ने कहा कि वह किसी के कहने पर शिवपुरी नहीं आई बल्कि अपने दिल से शिवपुरी आई हूं। उन्होंने कहा कि मैं यहां की जनप्रतिनिधि भले ही नहीं हूं लेकिन मेरे दिल में आज भी यहां के लोगों के लिये उतना ही लगाव है। जब में यहां प्रतिनिधि थी  शिवपुरी मेरे लिये एक परिवार की तरह है। परिवार में यदि कोई दु:ख का क्षण आता है तो मेरा कर्तव्य बनता है कि में यहां आकर उनके दु:ख में सहभागी बनूं। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि उत्सव हत्याकाण्ड की सीआईडी जांच होगी। जांच के बाद घटनाक्रम का पटाक्षेप हो जाएगा। उन्होंने उन अफवाहों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि हत्या काण्ड के प्रमुख दोषी चालक अकील खां को छोडऩे के लिए न तो दीवान परिवार ने पुलिस को फोन किया और न ही अकील को पुलिस द्वारा छोड़ा गया।


सुरक्षा के लिहाज से लगेंगे सीसीटीव्ही कैमरे

शहर में अध्ययनरत छात्रों की सुरक्षा व अपराधियों के बढ़ते हौंसलों को रोकने के लिए अब सीसीटीव्ही कैमरों की मदद से उन पर निगरानी रखी जाएगी ताकि कोई भी छात्र अपने आप को असुरक्षित महसूस ना कर सके साथ ही अपराधियों को भी समय रहते दबोच लिया जाएगा। जिससे अपरधों में कमी भी आएगी। यह आश्वासन यशोधरा राजे सिंधिया ने अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित शोकसभा में कही। साथ ही फोर लाईन से मिलने बाली शिवपुरी लिंक रोड़ पर बैरियर लगाकर पुलिस सहायता केन्द्र स्थापित किया जाएगा। जिससे झांसी से आने वाले असमाजिक तत्वों पर निगरानी रखीं जा सके।


विद्यालयीन वाहनों में होगा सुरक्षागार्ड

निजी विद्यालयों में संचालित बसों में छात्रों को लाने व वापस घर छोडऩे की विद्यालय वहानों में विद्यालय प्रबंधन द्वारा एक व्यक्ति  तैनात किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी छात्र को घर से ले जाने व घर तक वापस छोडऩे की होगी। साथ ही जो बसें अथवा बैन विद्यालय की है अथवा उन्होंने ठेके पर ले रखी हैं। उनके चालकों का चाल चरित्र खंगाला जायेगा। साथ ही उनके फिंगर प्रिंट लिये जाएंगे। उक्त कानूनी प्रक्रिया पूर्ण न करने वाले बस चालक व बस का लायसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। उक्त निर्णय सांसद राजे ने अग्रवाल धर्मशाला में सर्व सम्मति से लिये साथ ही जिला प्रशासन को उक्त कार्यवाही शीघ्र करने के निर्देश दिये।

उत्सव को श्रृद्धांजली स्वरूप निकाली रैली

बीते दिनों छात्र उत्सव के अपहरण व हत्या के प्रतिउपजी सहानुभूति ने जहां शिवपुरी की फिजा बदलकर रख दी है। लगातार तीन दिन तक शहर में असमान्य स्थिति रहने के बाद आज नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा उत्सव को श्रृद्धांजली स्वरूप कैण्डल मार्च फिजीकल कॉलेज से प्रारंभ किया। जो फिजीकल कॉलेज से प्रारंभ होकर माधव चौक, कोर्ट रोड़ होते हुए अस्पताल चौराहे तक पहुंचने से पूर्व ही पुलिस ने धारा 144 के उल्लघंन के जुर्म में कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

...और हटाए गए टीआई

उत्सव अपहरण व हत्या काण्ड की बात जब शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर ने  गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता के समक्ष रखी। उक्त प्रकरण में विधानसभा में बहस के दौरान उत्सव हत्या काण्ड में दोषी पाये गए नगर निरीक्षण दिलीप सिंह यादव को तत्काल पद से हटा दिया गया है उन्हें रीवा पीडीएस भेजा गया है।

लाईन से विनय कुमार शुक्ला बने टीआई कोतवाली

उत्सव हत्याकाण्ड के बाद हटाए टीआई दिलीप सिंह यादव के रिक्त स्थन पर अब सिटी कोतवाली का प्रभार नए टीआई के रूप में विनय कुमार शुक्ला पदभार संभालेंगें। श्री शुक्ला को पुलिस लाईन से टीआई बनाया गया है।