शांतिपूर्वक शुरू हुई बोर्ड परीक्षाऐं, 4 से हाईस्कूल की होंगी परीक्षाऐं

शिवपुरी-  माध्यमिक शिक्षा मण्डल मप्र भोपाल की हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्ड्री परीक्षाएं शुक्रवार को हायर सेकेण्ड्री के हिन्दी विषय के प्रश्रपत्र के साथ प्रारंभ हुईं। परीक्षा कंट्रोल रूम द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह प्रश्रपत्र शांतिपूर्वक संपन्न हुआ और कहीं से किसी नकलची विद्यार्थी के पकड़े जाने का समाचार नहीं हैं।

जिला शिक्षाधिकारी बीएस देशलहरा एवं परीक्षा प्रभारी प्रदीप भार्गव ने संयुक्त जानकारी में बताया कि जिले में कुल 70 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। 57 केन्द्रों पर आज हायर सेकेण्ड्री की परीक्षा प्रारंभ हुई। इस परीक्षा में परीक्षार्थियों की संख्या 12522 है जिसमें 11511 नियमित तथा 1011 प्राइवेट छात्र शामिल हैं जबकि 4 मार्च से शुरू हो रही हाईस्कूल की परीक्षा में 22045 विद्यार्थी परीक्षा देंगे जिनमें 20757 नियमित तथा 1288 प्राइवेट विद्यार्थी हैं।

इस तरह से बोर्ड परीक्षा में कुल 34567 परीक्षार्थी शिवपुरी जिले मे परीक्षा दे रहे हैं। जिले में 7 परीक्षा केन्द्र संवेदनशील बनाए गए हैं जिनमें उमावि मल्हावनी, अमोलपठा, बैराढ़, करारखेड़ा, पोहरी, राजगढ़ व एक अन्य शामिल है। इन परीक्षा केन्द्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न कराना यह शिक्षा विभाग और पुलिस के लिए चुनौती है हालांकि आज तो किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई फिर भी आगे के होने वाले समाचार पत्रों में भी इसी तरह की शांति बनी रहे ऐसी गुंजाईश ना के बराबर ही है।