करैरा के ओला पीडि़त किसानों को मिले पूरी क्षतिपूर्ति

शिवपुरी- ओलावृष्टि के शिकार हुए करैरा क्षैत्र के किसानो को मप्र सरकार उनके हुए नुकशान की पूरी क्षतिपूर्ति दे और यदि ऐसा नही हुआ तो काग्रेस किसानो के साथ है और प्रदेश सरकार के विरूद्ध आन्दोलन करेगी। यह बात ब्लाक काग्रेस कमेटी करैरा के अध्यक्ष रवि गोयल ने करैरा मे आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कही। इस दौरान काग्रेस से करैरा विधानसभा मे टिकिट की दावेदारी करने वाले जसवंत जाटव सहित राजीव श्रीवास्तव, शेख अमजद अली, कमल सिह लोधी व वीनस गोयल भी मौजूद थे ।

यहां वताते चले कि करैरा क्षैत्र मे 23 फ रवरी की रात्रि मे जमकर ओलावृष्टि हुई थी जिसमे कुछ गावों मे तो किसानो की फ सल को 80 फ ीसदी नुकशान हुआ है साथ ही पशु धन की भी क्षति हुई है । काग्रेस के कार्यकर्ताओ द्वारा ग्रामीण क्षैत्र मे दौरा कर किसानो की फ सल की क्षति का आकलन करने का दावा करते हुए ब्लाक अध्यक्ष रवि गोयल व जसवंत सिह ने कहा कि इस प्राकृतिक मार से किसान पूरी तरह से तवाह हो गया है प्रदेश सरकार को इस पर गंभीरता से विचार करते हुए किसानो से की जाने वाली वसूली स्थगत करनी चाहिए । 

इस बार करैरा में बनेगा कांगे्रस का विधायक: श्री गोयल 

एक सवाल के जवाब में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रवि गोयल ने दावा किया कि इस बार करैरा से कांग्रेस का विधायक चुनकर जाएगा। चुनावी मुद्दे क्या होगे इस पर उनका कहना था कि भ्रष्टाचार का मुद्दा प्रमुख रहेगा जो भाजपा के कार्यकाल मे काफ ी बढ़ गया है। इसी के साथ विजली, पानी आदि के मुद्दे भी रहेगे । प्रत्याशी चयन के बारे मे उनका कहना था कि यह तो हाईकमान तय करेगा हम यहा से कार्यकताओ की रायसुमारी से कुछ नामो का पैनल भेजेगे । 

स्थानीय कांग्रेसी को ही मिलेगा पार्टी का टिकिट 

बाहरी प्रत्याशी के सवाल पर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रवि गोयल का कहना था कि यह नही होगा प्रत्याशी क्षेत्र का ही होगा । साथ ही यह भी देखा जावेगा कि वह पार्टी के प्रति निष्ठावान हो वह वर्षो से पार्टी के लिए कार्य कर रहा हो । पत्रकावार्ता में जसवंत जाटव ने कहा कि शीघ्र ही काग्रेस करैरा विधान सभा क्षैत्र मे भाजपा की पोल खोलो यात्रा आरम्भ करने जा रही है जिसमें वह कांग्रेस की यूपीए सरकार द्वारा चलाई जा रही उन योजनाओ की हकीकत जनता के सामने लाएगी जिन्हे प्रदेश मे भाजपा अपना बताती है ।