आभूषण चुराने वाले चारों को पकडऩे पर मिलेगा ईनाम

शिवपुरी- सोमवार को सदर बाजार स्थित अरिहंत जैम्स के शोरूम में दिन दहाड़े संचालक पंकज जैन की आंखों को चकमा देते हुए एक लाख रूपये के हीरे के आभूषण चुराने वाले दोनों चोरों का सुराग नहीं लगा है। हालांकि दोनों चोरों के फोटो और उनकी हरकत सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हो गई थी। समाचार पत्रों में यह फोटो भी प्रकाशित हो गए थे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार ऐसा प्रतीत होता है कि यह वारदात स्थानीय नहीं बल्कि बाहरी बदमाशों ने की है। जिससे चोर बेसुराग बने हुए हैं। उधर शोरूम संचालक मुकेश जैन ने चोरों का सुराग देने वाले को उचित इनाम की घोषणा की है। श्री जैन के अनुसार पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने भी उनसे कहा था कि पुलिस चोरों के सुराग देने वाले को पांच हजार रूपये इनाम देगी। लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि एसपी श्री सिंह ने नहीं की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल सुबह लगभग 11:50 मिनिट पर दोनों चोर शोरूम पर आए। उस समय शोरूम संचालक पंकज जैन अकेले दुकान पर थे। कुछ दिन पहले ही वह मुम्बई से हीरों के आभूषण लेकर आए थे और उसे जमाने में लगे हुए थे। सीसीटीव्ही कैमरे में फौजी जैसा दिखने वाले हट्टे-कट्टे व्यक्ति ने श्री जैन से अंगूठी दिखाने की फरमाइश की और कहा कि उसे नवरत्न की अंगूठी चाहिए। उक्त चोर सिर पर मिलिट्री कैप पहने हुए था और उसकी उम्र 40 से 45 वर्ष के बीच प्रतीत हो रही थी।

उसकी फरमाइश पर पंकज जैन ने विनम्रता से कहा कि उनके पास नवरत्न की अंगूठी नहीं है। वह हीरे के आभूषणों की बिक्री करते हैं। इस पर ठग ने उनसे डायमंड रिंग दिखाने को कहा। इसके साथ ही दूसरे चोर की हरकत शुरू हो गई। उसने अपने साथी की कुर्सी पीछे खींच दी और फौजी दिखने वाला ठग जमीन पर गिर पड़ा।

 सीसीटीव्ही कैमरे के फुटेज देखने से यह स्पष्ट हुआ कि यह हरकत करने का उद्देश्य था कि ठग डायमंड रिंग की ट्रे को खींचकर जमीन पर गिरा दे, लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाया। इसके बाद उसने बड़ी सफाई से पहले दो हीरे की अंगूठियां उठाईं। इनमें से एक वापिस कर दी और दूसरी फुर्ती से हाथ पीछे ले जाकर पेंट की जेब में डाल दी। इसी तरह से उसने दो और बार अपने हाथों के करतब को दिखाया तथा पैंडिल और कानों के रिंग पेंट के पीछे की जेब के हवाले कर दिए।