Posts

Showing posts from March 12, 2013

...ये लो शिवपुरी में बहू की प्रताडऩा से ससुर ने की आत्महत्या

शिवपुरी- अभी तक हमने सास-ससुर की प्रताडऩा से बहुओं को आत्महत्या करने देखा और सुना है, लेकिन पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में एक ऐसा मामला उजागर हुआ है जहां एक ससुर ने अपनी बहू और उसके मायके वालों की प्रताडऩा से तंग आकर आत्महत्या कर ली। जिस पर पुलिस ने मामला जांच में लिया और विवेचना उपरांत बहू सहित उसके मायके वालों को दोषी माना जिस पर बहू व उसके माता-पिता और भाईयों पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

होटल वनस्थली में की तोडफ़ोड़, आरोपी फरार

Image
शिवपुरी -शहर के मध्य स्थित होटल वनस्थली में मंगलवार देर शाम बुलेरों गाड़ी में सवार होकर आए कुछ लोगों ने आते ही तोडफ़ोड़ शुरू कर दी और होटल मैनेजर व अन्य होटल स्टाफ के साथ मारपीट करते हुए उन्हें मॉं-बहिन की गंदी-गंदी गालियंा दी। होटल में तोडफ़ोड़ करने के बाद सभी आरोपी मौके से भाग खड़े हुए। इस घटना की सूचना तुरंत होटल मैनेजर ने होटल मालिक राकेश गुप्ता को दी। पुलिस ने फरियादी होटल मैनेजर अजय तिवारी की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध धारा 382,427,294,506बी,323,34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है आरोपी फरार बताए जाते है।

आभूषण चुराने वाले चारों को पकडऩे पर मिलेगा ईनाम

शिवपुरी- सोमवार को सदर बाजार स्थित अरिहंत जैम्स के शोरूम में दिन दहाड़े संचालक पंकज जैन की आंखों को चकमा देते हुए एक लाख रूपये के हीरे के आभूषण चुराने वाले दोनों चोरों का सुराग नहीं लगा है। हालांकि दोनों चोरों के फोटो और उनकी हरकत सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हो गई थी। समाचार पत्रों में यह फोटो भी प्रकाशित हो गए थे।

शराब की दुकान पर रंगदारी कर रहा युवक पकड़ आया, एक कट्टा बरामद

शिवपुरी- शहर के मध्य स्थित हाजी सन्नू मार्केट में बीती रात्रि पुलिस ने शराब की दुकान पर रंगदारी कर रहे एक युवक को 315 बोर का कट्टा और जिंदा राउण्ड के साथ गिरफ्तार कर लिया। उक्त युवक शराब की दुकान पर शराब मांग रहा था और न देने पर उसने वहां बखेड़ा खड़ा कर दिया और कट्टे को लहराते हुए दुकानदार पर दवाब बना रहा था। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी और पुलिस ने आरोपी युवक को कट्टे सहित गिरफ्तार कर 25/27 आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

रेत से भरी ट्रॉली पलटने से मां-बेटे की मौत

शिवपुरी- जिले के कोलारस अनुविभाग के अन्तर्गत आने वाले तेंदुआ थाना के अन्तर्गत एक रेत से भरी ट्रॉली असंतुलित होकर पलट गई, जिसमें उसमें सवार एक मां-बेटे की मौत हो गई तथा कई गंभीर रूप से घायल हुये हैं। तेंदुआ पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।

कला समूह के शिक्षकों की काउंसलिंग कल

शिवपुरी-जिले में शिक्षक पद हेतु सहायक शिक्षकों की काउंसलिंग का आयोजन शहर के माधव चौक स्कूल में किया गया। जहां सोमवार को भाषा समूह की काउंसलिंग में 162 शिक्षकों की काउंसलिंग हुई जिसमें 4 सहायक शिक्षकों द्वारा पदोन्नति लेने से असहमति दी गई। वहीं 14 मार्च को कला समूह के शिक्षकों की काउंसलिंग आयोजित की जाएगी।

चुनौतियों से सामना करना पुलिस का कर्तव्य : नवागत एसपी रमन सिंह

Image
नवागत एस.पी.रमन सिंह सिकरवार की शिवपुरीसमाचार.कॉम से दूरभाष पर हुई चर्चाराजू (ग्वाल)यादव/शिवपुरी/पुलिस का कार्य बहुत ही जिम्मेदारी का काम होता है और इस काम में कई चुनौतियां भी मिलती है मैंने हमेशा से चुनौतियों को ना केवल स्वीकार किया वरन् उन चुनौतियों से हर स्थिति में निबटना भी सीखा, पुलिस के लिए चुनौतियों से सामना करना एक साहसिक कार्य है जिसके चलते हम जनता के बीच पुलिस की छवि को सुधार पाते है और शिवपुरी में चूंकि मेरा पहले भी कार्यकाल रह चुका है परन्तु आज और तब में बहुत अंतर आ गया होगा, माहौल को देखकर हर स्थिति को अपने संतुलन में रखने के लिए ऐसे प्रयास होंगे जिससे पुलिस और आमजनता के बीच की दूरियों को मिटाया जाए और देशभक्ति जनसेवा के पाठ को हर पुलिसकर्मी को पढ़ाया जावे।

कोलारस में टीआई अभय प्रताप सिंह परमार ने संभाला पदभार

शिवपुरी/कोलारस-अपराधों पर अंकुश लगे और माहौल ना बिगड़े इसके लिए हम सोच-समझकर काम करेंगें, कोलारस क्षेत्र की आवोहवा से परिचित होने में समय लगेगा लेकिन समय रहते यहां सबकुछ संभाल लेंगे रही बात पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ जनता के सामंजस्य की तो इसके लिए भी हमारे प्रयास होंगें कि नगर के गणमान्य व प्रबुद्ध नागरिकों के बीच बैठकर नगर के विकास व शांति व्यवस्था हेतु विचार-विमर्श करेंगें।

हालातों पर काबू पाकर सामंजस्य बनाऐंगें : टीआई विनायक शुक्ला

शिवपुरी-माहौल को बिगडऩे और बिगाडऩे में कभी समय नहीं लगता लेकिन हमने सीखा है कि यदि समय रहते हालातों पर काबू पा लिया जाए तो हर स्थिति को नियंत्रण में लाया जा सकता है ठीक इसी नियति पर हमने कार्य किया है और शिवपुरी का माहौल चूंकि अभी नया है और मैं इसे समझने का प्रयास कर रहा हॅंू फिर भी आपको विश्वास दिलाता हॅंू कि हर स्थिति से निबटकर हम शिवपुरी में शांति के माहौल को निर्मित करेंगें।