Posts

Showing posts from January 22, 2013

जिंदा तो जिंदा यहां लाश को भी न्याय नहीं...

Image
शिवपुरी-यह तो समझ आता है कि जिंदा आदमी न्याय के लिए भटक रहा है लेकिन पिछोर में तो लाश को भी न्याय नहीं मिल रहा, यही वजह है कि लाश को स्वयं न्याय मांगने के लिए पिछोर से शिवपुरी तक आना पड़ा तब कहीं जाकर काफी हंगामा और बबाल मचाने के बाद न्यास की आस लगी।

गायब बालक की मिली संदिग्ध लाश का पुलिस ने किया पर्दाफाश

शिवपुरी-एक मासूम को परिवार की आपसी लड़ाई की भेंट चढऩा पड़ा। जिले के बम्बारी थाना क्षेत्र में पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में वर्षों पुराने विवाद का कारण एक 5 साल 6 महीने का मासूम आशू बना। जिसे मारने के बाद स्वयं आरोपियों ने ताल ठोंककर पीडितों को धमकी दी कि अभी तो एक बालक मरा है और भी मरेंगें। जब यह सूचन परिजनों ने पुलिस को दी तो पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की जिस पर आरोपी टूट गए और उन्होंने इस मामले से पर्दा उठाया।

स्थानांतरण के बाद भी शिवपुरी में डटी लेखापाल

शिवपुरी-शासन के नियमों की हठधर्मिता किस कदर ना केवल अधिकारी बल्कि अब तो कर्मचारी भी उड़ाने लगे है। इसी प्रकार का एक मामला शिवपुरी के आदिम जाति कल्याण विभाग का है जहां कार्यरत लेखापाल महिला के शिवपुरी से छिंदबाड़ा के लिए 12 दिसम्बर को कार्यभार मुक्त करते हुए रिलीव कर दिया गया लेकिन यह लेखापाल महिला आज भी अपने कार्यालय में विधिवत आकर कार्य करती नजर आ रही है।

श्रीकृष्ण यादव ग्वाल समाज का परिचय सम्मेलन

शिवपुरी-संपूर्ण देश भर में ग्वाल, यादव, गवली, ग्वाला आदि जातियों से जुड़े हुए समाज के अविवाहित युवक-युवतियों के लिए आगामी15 फरवरी बसंत पंचमी को श्रीकृष्ण यादव(ग्वाल)समाज कल्याण समिति इटारसी एवं म.प्र.राज्य यादव महासभा जिला होशंगाबाद के संयुक्त तत्वाधान में एक भव्य परिचय सम्मेलन, सामूहिक विवाह समारोह एवं प्रदेश स्तरीय भजन प्रतियोगिता के साथ-साथ समाज की होनहार प्रतिभाओं को मंच से सम्मानित किया जाएगा।

कांग्रेसियों की ईश्वर से प्रार्थना, ना हो हस्तक्षेप शिवपुरी क्षेत्र में यशोधरा का

Image
शिवपुरी-9 माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में एक बार फिर यशोधरा फेक्टर अन्य सभी मुद्दों पर भारी पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इसकी ताजा झलक नपं नरवर के चुनाव में देखने को मिली। जहां यशोधरा राजे की अनुपस्थिति के कारण भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया था और अध्यक्ष पद के चुनाव में तो भाजपा प्रत्याशी तीसरे स्थान पर खिसक गए। कांग्रेसी भले ही इस जीत का श्रेय स्वयं को दे रहे हों, लेकिन ऑफ दी रिकार्ड कांग्रेसी स्वीकार कर रहे हैं कि उनकी ताकत यशोधरा राजे की भाजपा केम्प में अनुपस्थिति से अचानक बढ़ गई थी।

...और साड़ी ने पकड़ी आग, महिला झुलसी

शिवपुरी-सुबह का खाना तैयार कर रही एक महिला घर में ही आग की चपेट में आने से झुलस गई। महिला जब खाना बना रही थी कि तभी उसकी साड़ी आग की चपेट में आई और जब तक उसे वह बुझाती तब तक उसका शरीर का कुछ हिस्सा आग से जल गया।

...फिर मोटरसाईकिल चुरा ले गए चोर, लगभग आधा सैकड़ा बाईक चोरी

शिवपुरी-चोरों में पुलिस का भय नहीं है यही कारण है कि चोर सरेआम घर अथवा दुकान या कोई अन्यत्र खुली जगह हो तो यहां चोर बड़ी ही बारीकी से चोरी की वारदात को अंजाम देकर बाईकों को उड़ा रहे है। बीते महीने भर में शहर के विभिन्न क्षेत्रों से लगभग आधा दर्जन बाईक चोरी की घटनाऐं सामने आई है। शहर में मोटरसाईकिल चोर सक्रिय हैं और पुलिस निष्क्रिय बनी हुई है।

पति की इच्छा के विरूद्ध, पत्नि ने लिखवाई बलात्कार की रपट

Image
शिवपुरी। पति नहीं चाहता था कि वो किसी को भी इसके बारे में बताए, लेकिन देहाती होने के बावजूद महिला का मानना था कि यदि बलात्कार के मामलों को छिपाया गया तो आरोपियों के हौंसले बुलंद होते हैं, अत: उसने पति के मना करने के बावजूद अपने साथ हुए रेप के मामले में एफआईआर दर्ज कराई।

शारदा साल्वेंट का ताला तोड़ते तीन चोर अरेस्ट

शिवपुरी- शहर से 10 किमी दूर शारदा साल्वेंट फेक्ट्री पर कल दोपहर तीन चोरों ने मिलकर फेक्ट्री का ताला तोड़कर चोरी का प्रयास किया, लेकिन इससे पहले ही वहां तैनात गार्डों ने तीनों चोरों को धर दबोचा और उनकी पिटाई लगा दी। बाद में तीनों चोरों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने फरियादी गार्ड की फरियाद पर से तीनों चोरों के खिलाफ देहात थाने में धारा 380, 511 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

करैरा में चौथ वसूली, मांगे 500 रूपये, FIR दर्ज

शिवपुरी-ईटों की सप्लाई करने वाले एक ट्रक ड्राईवर से करैरा प्रवेश करने पर 500 रूपये प्रति ट्रक मांगने वाले आरोपी के विरूद्ध थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। फरियादी सचिन की रिपोर्ट पर आरोपी नरहरि के खिलाफ भादवि की धारा 327, 294, 506 और 507 का मामला कायम किया गया है।

अवैध शराब ले जाते हुए युवक पकड़ा

शिवपुरी- सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में कल पुलिस ने एक बोरे में बंद कर अवैध शराब के करीब 30 क्वार्टर सहित एक युवक को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कायमी कर ली।