Posts

Showing posts from June 25, 2012

Now u Cen go to Bhopal, मुख्यमंत्री 26 जून को भोपाल वापस आयेंगे

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान टोक्यो, सियोल और सिंगापुर की यात्रा उपरांत 26 जून को भोपाल वापस आयेंगे। श्री चौहान स्टेट हैंगर पर अपरान्ह तीन बजे पहुँचेंगे। उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिये राज्य शासन द्वारा चलायी जा रही निवेश प्रोत्साहन मुहिम पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 18 जून को तीन देशों के दौरे पर गये थे। इस दौरे में उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय सहित उद्योगपतियों का प्रतिनिधि-मंडल भी उनके साथ था।

विरोध प्रदर्शन: प्राइवेट मेडीकल प्रेक्टिशनर्स ने बंद रखे क्लीनिक

Image
शिवपुरी। केन्द्र सरकार की दमनकारी नीतियों के विरोध स्वरूप प्रायवेट चिकित्सक मेडीकल ऐसोसियेशन संघ ने आज सांकेतिक रूप से अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध दर्ज कराया। मेडीकल ऐसोसियेशन संघ के अध्यक्ष एसके वर्मा ने बताया कि मेडीकल कांउसिल ऑफ इंडिया को भंग करने के बाद तीन वर्ष बोर्ड ऑफ गवर्नर्स द्वारा संस्था को संचालित करना, जबकि बोर्ड के सदस्य सरकार द्वारा मनमाने ढंग से चुने गए हैं। अभी 130 सदस्यों वाली मेडीकल काउंसिल आफ इंडिया को केवल सरकार द्वारा चुने गए 3 बोर्ड ऑफ गवर्नर्स संचालित कर रहे हैं।

दिग्विजय सिंह ने दी लालसाहब को श्रद्धांजलि

शिवपुरी-कांग्रेस पार्टी शिवपुरी के पूर्व जिलाध्यक्ष स्व.लाल साहब यादव के निधन पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपनी शोक संवेदना प्रकट करने उनके निवास बदरवास पहुंचे।

पीजी कॉलेज में खैमरिया ने पदभार संभाला

Image
शिवपुरी-मध्य प्रदेश शासन द्वारा पीजी कॉलेज शिवपुरी में नियुक्त किए गए अध्यक्ष अजय खैमरिया ने आज अपना पदभार ग्रहण कर लिया शासन के निर्देशानुसार एक सादगी पूर्ण कार्यक्रम में श्री खैमरिया ने पदभार की औपचारिकतायें पूरी की। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य बीएम कुलश्रेष्ठ ने अपने स्टाफ के साथ नवनियुक्त अध्यक्ष की महाविद्यालय परिसर में आगवानी की।

मेरे बयान निजी हैं, मैं पार्टी का अधिकृत प्रवक्ता नहीं: दिग्विजय सिंह

Image
शिवपुरी। कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने सोमवार को शिवपुरी में कहा कि मेरे सभी बयान निजी हैं और मैं न तो कभी पार्टी का प्रवक्ता था न हूं, परंतु मेरे बयान हमेशा सही सिद्ध हुए हैं। मेरे बयानों से कांग्रेस को नुक्सान नहीं होता और न वो पार्टी विरोधी होते हैं। सनद रहे कि इन दिनों कांग्रेस में बयानवीर दिग्विजय सिंह के बयानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, बावजूद इसके वे बयानबाजियों से बाज नहीं आ रहे हैं।

दो एक्सीडेंट, पांच डेथ, 12 से ज्यादा घायल

Image
शिवपुरी( जिले के दो अलग-अलग क्षेत्रों में हुई दुर्घटना में पांच व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि दर्जन भर से अधिक घायल है। सभी घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। घटना करैरा क्षेत्र के ग्राम कालीपहाड़ी में हुई ट्रक पुलिया के नीचे गिर गया जिससे तीन व्यक्तियों की असमय मौत हो गई वहीं दूसरी घटना जिले के बदरवास क्षेत्र की है जहां ग्राम बरखाड़ी के पास सोमवार की अलसुबह कार और डंपर में तेज भिड़ंत हो गई। जिससे मौके पर ही दो व्यक्तियों ने दम तोड़ दिया। वहीं इन वाहनों में सवार लोग दुर्घटना में घायल हो गए है। पुलिस ने मामला विवेचना में लेकर जांच शुरू कर दी है।

शासकीय मीटिंगों के लिए कलेक्टर ने जारी किया केलेण्डर

शिवपुरी। जिलाधीश आर.के.जैन ने कलेक्ट्रेट कार्यालय शिवपुरी में आयोजित होने वाली साप्ताहिक, पाक्षिक, मासिक एवं त्रैमासिक बैठकों के लिए कलेण्डर जारी कर दिया है। जारी कलेण्डर के आधार पर बैठकें नियमित आयेाजित होंगी। प्रत्येक बैठक के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, जो बैठक की सुचारू रूप से तैयारी एवं जानकारी एकत्रित करेंगे।

मनरेगा में भरे जायेंगे प्रतिनियुक्ति पर 302 पद

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में संचालित महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में जिला एवं जनपद पंचायत स्तर पर 302 पद प्रतिनियुक्ति पर भरे जा रहे हैं। मनरेगा आयुक्त श्री नीरज मंडलोई ने बताया है कि संविदा नियुक्ति के अतिरिक्त प्रतिनियुक्ति पर भी पदों की पूर्ति की प्रक्रिया चल रही है। इससे योजना को और अधिक प्रभावी तरीके से संचालित किया जा सके।