Posts

Showing posts from June 9, 2012

खरगोन के एसपी बदले श्रीमती रूचिका जैन जिंदल बनी नई एसपी

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार राज्य शासन द्वारा खरगोन के पुलिस अधीक्षक श्री राजेश्वर प्रसाद सिंह का स्थानांतरण कर दिया गया है। श्री सिंह को सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय भोपाल बनाया गया है। श्रीमती रूचिका जैन जिंदल सेनानी 17 वीं वाहिनी, विसबल, भिण्ड को पुलिस अधीक्षक खरगोन बनाया गया है।

खनियांधाना में छोटे राजा या छोटे डॉन, चौथवसूली के लिए महिलाओं से मारपीट

शिवपुरी। जिले की खनियाधाना बस स्टेण्ड पर चौथ बसूली कर रहे आरोपी छोटे राजा निवासी खनियाधाना ने मारूति बैन में सवार लोगों की पिटाई लगाई तथा उन्हें जान से मारने की धमकी दी। आरोपी ने महिलाओं को भी नहीं बख्शा उनके साथ बदसलूकी की। पुलिस ने फरियादी राकेश लिटौरिया की रिपोर्ट पर आरोपी छोटे राजा के विरूद्ध भादवि की धारा 384, 294 और 506 का मामला कायम कर लिया।

पत्नी की आबरू बचा रहे पति पर कुल्हाड़ी से हमला

शिवपुरी। पोहरी थाना क्षेत्र की भटनावर चौकी अंतर्गत ग्राम बीलबरा में बीते रोज तीन आरोपियों ने एक महिला के साथ अश£ील छेड़छाड़ की और जब महिला के पति ने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने कुल्हाड़ी से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने इस मामले में फरियादी माया (परिवर्तित नाम) पत्नी कल्लू धाकड़ निवासी बीलवरा की रिपोर्ट पर आरोपीगण कमर सिंह टुण्डा, विक्रम और वाईसराम धाकड़ के विरूद्ध भादवि की धारा 354, 341 और 324 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपीगण फरार बताए जाते है।

चलती ट्रेन के दरवाजे से छूटा हाथ, युवक घायल

शिवपुरी। ग्वालियर से कोटा टे्रन के जरिये जा रहा युवक रंजीत पुत्र बादाम करोसिया उम्र 25 वर्ष निवासी ग्वालियर टे्रन से गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जाती है।

अम्मा अपने गांव गई थी, चोर ले गई सुहाग का सामान

शिवपुरी-घर को सूना छोडऩा फरियादी शीलाबाई पत्नी अयोध्याप्रसाद पाठक उम्र 60 वर्ष निवासी करैरा को महंगा पड़ गया। चोरों ने उसके सूने घर का ताला तोड़कर 26 हजार रूपये के माल पर हाथ साफ कर दिया। चोरी गए सामान में चांदी की विछुआ, पायल, अंगूठी आदि शामिल हैं।

शिवि पांडे रोलर स्केटिंग में दूसरी बार फस्र्ट

Image
शिवपुरी-इसे खेल के प्रति रूचि ही कहेंगे कि प्रतिदिन की कड़ी मेहनत और लगनशीलता के चलते शिवपुरी की एक छोटी नन्हीं सी बालिका कुं.शिवी पुत्री श्रीमती मीना पाण्डे ने द्वितीय बार संभागी स्तरीय रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए शिवपुरी जिले का नाम रोशन किया है। जहां इस बालिका ने इस प्रतियोगिता में दूसरी बार प्रथम स्थान प्राप्त किया।

नरवर में तहसील स्तरीय पत्रकार कार्यशाला सम्पन्न

Image
शिवपुरी. पत्रकारिता के क्षेत्र में व्यापक बदलाव को देखते हुए, तहसील स्तरीय पत्रकारों को आधुनिक संचार साधनों की जानकारी तथा पत्रकारिता के नवीनतम आयामों से अवगत कराने हेतु नरवर तहसील के पत्रकारों की विधायक श्री रमेश खटीक के मुख्य आथित्य में एक दिवसीय कार्यशाला आज रेस्ट हाउस नरवर में सम्पन्न हुई। कार्यशाला में संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय ग्वालियर के संयुक्त संचालक श्री एच.एल.चौधरी, दैनिक आचरण समाचार पत्र के स्थानीय सम्पादक श्री सुरेश शर्मा, अमर उजाला आगरा के स्टेट हेड विनय अग्रवाल विशेष अथिति के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर पत्रकारगणों का शॉल, श्रीफल एवं पुष्पहार से सम्मानित किया गया।

ऑन-लाइन प्रवेश प्रक्रिया में संशोधन

स्नातक प्रथम सेमेस्टर कक्षाओं में ऑन-लाइन प्रवेश के लिए पंजीयन एवं सत्यापन प्रक्रिया में आंशिक संशोधन किया गया है। अब 10 जुलाई तक पंजीयन एवं सत्यापन करवाने वाले आवेदक भी प्रवेश प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। प्रथम चरण एवं द्वितीय चरण की सीट आवंटन प्रक्रिया यथावत रहेगी।

शासकीय महाविद्यालय पोहरी को 25 लाख आवंटित

शासकीय महाविद्यालय पोहरी जिला शिवपुरी के भवन का शेष कार्य करवाने के लिए 25 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं। पूर्व में इसे एक करोड़ 40 लाख रुपये आवंटित किए जा चुके हैं।

शिवपुरी में 20 जून के आसपास मानसून आने की संभावना

शिवपुरी-इस बार शिवपुरी जिले में नौतपा पूरी तरह से शुद्ध रहे और इस दौरान  जमकर गर्मी पड़ी। तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया। इस भीषण गर्मी के बाद भी नागरिकों ने सकून इसलिए महसूस किया कि अच्छे नौतपे के बाद वारिश जोरदार होगी। नौतपे की समाप्ति के दो दिन तक गर्मी का प्रकोप जारी रहा लेकिन इसके बाद राहत महसूस की गई। अधिकतम तापमान घटकर 37 डिग्री के आसपास आ गया। इस दौरान छुटपुट बूंदाबांदी हुई। लेकिन मानसून पूर्व वर्षा का इंतजार जारी है। शिवपुरी जिले में 20 जून के आसपास मानसून आने की संभावना है। जबकि विगत वर्ष जून माह के प्रथम सप्ताह में ही जिले में मानसून की वर्षा हो गई थी।

युवक ने जहर खाया

शिवपुरी- देहात थाना क्षेत्रान्र्तगत आने वाले नीलगर चौराहे पर रहने वाला युवक सुरेन्द्र पुत्र कालीचरण कुशवाह उम्र 23 साल ने आज सुबह अज्ञात कारणों के चलते जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की।