Posts

Showing posts from March 5, 2013

Photos उत्सव हत्याकाण्ड : एक नजर शिवपुरी समाचार.कॉम के कैमरे से

Image
राजू (ग्वाल) यादव/ शिवपुरी में हुए उत्सव हत्याकाण्ड को लेकर शुरू से ही शिवपुरी समाचार.कॉम ने अपने पाठकों के लिए मुस्तैदी से तैयार रहकर पूरे घटनाक्रम पर अपनी नजरें टिकाई और पाठकों के बीच हर पल की खबर पहुंचाई। शिवपुरी समाचार.कॉम ने अपने विशेष कैमरे की सहायता से हर पल की तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद किया। विशेष कवरेज के साथ शिवपुरी समाचार.कॉम के ये दृश्य :

कहानी परत-दर-परत उत्सव के अपहरण और हत्या की

Image
ललित मुदगल/ शिवपुरी-दिन 2 मार्च, समय दोप.2:30 बजे घर से ट्यूशन कहकर निकला उत्सव पुत्र कमल गोयल निवासी जल मंदिर जब देर शाम तक अपने घर नहीं पहुंचा तो परिजनों की चिंताऐं बढऩे लगी। तभी देर शाम परिजनों के मोबाईल पर एक फोन आता है और कहते है कि 5 लाख रूपये दो और उत्सव को लो।

उत्सव हत्याकांड: कांग्रेस का बंद बुधवार को, गृहमंत्री से मांगेग इस्तीफा

शिवपुरी-शहर में बिगड़ते हालातों के लिए मप्र शासन पूर तरह निरंकुश साबित हो रहा है बात हो रही है शिवपुरी में मचे उपद्रव को लेकर यहां जो अराजकता के हालात निर्मित हुए उसके लि मप्र शासन का निरंकुश रवैया सामने आया है जिसका परिणाम है कि एक ओर जहां मासूम बालक उत्सव की हत्या की गई तो वहीं आमजन में भी पुलिस व प्रशासन के खिलाफ जमकर आक्रोश देखने को मिला जिसका असर पूरे जिले भर में हुआ है

उत्सव के निधन पर कलेक्टर, एसपी ने जताया शोक, शांति की अपील

शिवपुरी/ कलेक्टर आर.के.जैन एवं पुलिस अधीक्षक आर.पी.सिंह ने जिलेवासियों से शांति और सद्भाव बनाये रखने की अपील है। कलेक्टर श्री जैन और पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने गत दिवस मासूम उत्सव गोयल की कथित व्यक्तियों द्वारा निर्मम हत्या करने पर गहरा दु:ख और अफसोस व्यक्त किया है।

ग्रामीण अंचल में पेयजल सुविधाओं के विस्तार पर 36 करोड़ खर्च

शिवपुरी-जिले के ग्रामीण अंचल में पेयजल की आपूर्ति बनाए रखने के लिए लगभग 36 करोड़ रूपयें की राशि पेयजल स्त्रोतों के निर्माण तथा लगभग 3 करोड़ रूपयें की राशि भूजल सर्वधन गतिविधियों पर खर्च की गई है। इससे ग्रामीण क्षेत्र की लगभग 9 लाख 38 हजार की जनसंख्या लाभान्वित हो रही है।

उत्सव हत्याकाण्ड को लेकर पोहरी बंद, पुलिस का पुतला जलाया

शिवपुरी-शिवपुरी के व्यापारी के 12 वर्षीय पुत्र उत्सव गोयल के अपहरण के वाद उस की हत्या करने को लेकर पोहरी के नगरवासियों ने विरेाध प्रकट करते हुये पोहरी का वाजार वंद कराया गया। वहीं उग्र भीड द्वारा थाने का घेराव कर पुलिस व प्रशासन के मुर्दावाद के नारे लगाते हुये चौराहे पर पुलिस प्रशासन का पुतला फूकागया।

नम आंखों से दी उत्सव को अंतिम विदाई

Image
शिवपुरी-वह छोटा सा मासूम उत्सव गोयल आज इस दुनिया को छोड़ गया लेकिन कभी शिवपुरीवासियों का प्रेम इस कदर उमड़ेगा इसका अंदाजा किसी को भी नहीं होगा। जैसे ही उत्सव के निधन की खबर शिवपुरी मिली तो जनमानस स्वयं को रोक नहीं पाया और उत्पात मचा दिया।

शिवपुरी कांड पर विधानसभा में लगा स्थगन

भोपाल। शिवपुरी में छात्र उत्सव गोयल के अपहरण के बाद हत्या के बाद उपजे आक्रोश के दौरान हुई आगजनी की घटना पर विपक्षी दल कांग्रेस सदन में चर्चा करना चाहता है। कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी राकेश सिंह ने आज इस कांड पर शून्यकाल के दौरान स्थगन लगाया था। लेकिन अध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी ने चर्चा करने से फिलहाल इंकार कर दिया है।

हत्याकाण्ड की लपटें पहुंची बैराढ़, भड़की हिंसा, तहसील और थाने में आगजनी

शिवपुरी-शिवपुरी के अपहृत उत्सव गोयल हत्याकाण्ड की खबर से ना केवल शिवपुरी बल्कि अंचल के बैराढ़ व नरवर क्षेत्र में भी इसकी लपटें पहुंच गई है। अपहृत छात्र की हत्या के विरोध में बैराड़ में भी आज हिंसा भड़क उठी। उत्तेजित भीड़ ने तहसील और थाने पहुंचकर उत्पात मचाया।

शिवपुरी में आक्रोश: 500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

शिवपुरी-शिवपुरी में भड़की हिंसा में पुलिस ने कोतवाली और पुलिस सहायता केन्द्र में आगजनी की घटना पर दोषियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस सहायता केन्द्र में हुए उत्पात पर फरियादी आरक्षक दिलीप सिंह राजावत की रिपोर्ट पर आरोपीगण नरेन्द्र शिकारी, विकास परिहार निवासीगण बड़ौदी सहित करीब 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ भादवि की धारा 353, 332, 436, 147, 149 और धारा 3 शासकीय संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत मामला कोतवाली में दर्ज किया गया।

शिवपुरी के जनमानस सहित पशु पक्षी भी कर रहे हैं करूण रूंदन

शिवपुरी-शिवपुरी के जनमानस में यह अमिट छाप छोड़ गया मृतक उत्सव गोयल जिसने अभी अपनी जिंदगी की शुरूआत भी नहीं देखी कि वह दुनिया से अलविदा हो गया। इस अनमोल से बालक की मृत देह ना केवल जनमानस को झकझोर रहीं है बल्कि पशु पक्षी भी इस बालक की मौत पर करूण रूंदन कर रहे है। देखा जाए तो यह गलत भी नहीं है क्योंकि जनमानस की भावनाओं को झकझोर देने वाले इस मामले ने समूचे शिवपुरी को फिर से जगा दिया है।

भाजपा नेता कुटा, धारा 144 लागू, शहर की हालत बेकाबू

Image
शिवपुरी-शहर में 2 मार्च से अपहृत उत्सव गोयल की मौत के बाद शहर में बिगड़ते हालात बेकाबू होते जा रहे है। यहां घटना में एक नया मोड़ उस समय आ गया जब पीडि़त व उपद्रवियों को यह खबर लगी कि मृत उत्सव के शव को सीधा शमशान ले जाया जा रहा है जिसकी खबर लगते ही आमजन की भावनाऐं और भड़क गई।

फिर सुलग उठा शिवपुरी, SP से हाथापाई, SDOP की गाड़ी में आग लगाई

Image
शिवपुरी-शिवपुरी में गत दिवस जल मंदिर निवासी कमल गोयल के अपहृत पुत्र उत्सव गोयल की मौत के बाद शिवपुरी में हालात बिगड़ गए है। यहां घटना के बाद मंगलवार की सुबह उपद्रवियों और पुलिस अधीक्षक आर पी सिंह के बीच झूमाझटकी का मामला सामने आया है तो वहीं कमलागंज क्षेत्र में उपद्रवियों ने एसडीओपी की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया।