Posts

Showing posts from June 30, 2012

बड़े भाई की हत्या: उसने बैलगाड़ी का खैरोरा निकाला और सर में दे मारा

शिवपुरी। अमोला थाना क्षेत्र के अमोलपठा में दो भाईयों के बीच खेत में रखे पम्प को लेकर विवाद गहरा गया। जिस पर दोनों भाई में विवाद हुआ। इतने में छोटे भाई ने आव देखा ना ताव और बैलगाड़ी में लगा कृषि यंत्र खरौरा निकालकर बड़े भाई के सिर में दे मारा जिससे वह मौके पर ही अचेत होकर परलोक सिधार गया। इस वीभत्या घटना को अंजाम देने के बाद छोटा भाई अपने साथी के साथ मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

युवक की हत्या: सर कुचलकर डाल दिया खेत में

शिवपुरी। जिले के बैराढ़ थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम रसेरा में एक युवक की बीच सड़क पर सिर कुचली लाश मिलने से अफरा-तफरी मच गई। इस लाश के मिलने के बाद जब पुलिस को जानकारी लगी तो वह मौके पर पहुंची और लाश की शिनाख्ती करते हुए मामला पंजीबद्ध किया। बताया गया है कि युवक की सिर कुचली लाश मिलना किसी प्रेम प्रसंग का परिणाम है फिलहाल पुलिस मामले की विवेचना कर रही है यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि इस युवक की हत्या किसने और क्यों की? पुलिस का तलाशी अभियान जारी है।

प्रेम प्रसंग के चलते हत्या की आशंका

ग्राम रसेरा में रामलखन की हत्या में पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक का किसी से कोई जमीनी विवाद नहीं था और ऐसा प्रतीत होता है कि प्रेम प्रसंग में उसकी हत्या की गई है। मृतक रामलखन कल सुबह किसी खर्च में शामिल होने के लिए अपने भाईयों के साथ गोबरा गया था। उसके भाई अलग लौट आए और वह सांपरारा में मोटरसाईकिल रखकर पैदल अपने गांव लौट रहा था।

लापता लल्लू का मिला कंकाल

शिवपुरी. घर से गायब एक युवक बीते हफ्ते भर से गायब था। इस संबंध में परिजनों द्वारा पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करा दी गई थी लेकिन गायब युवक मिल नहीं रहा था। शनिवार के दिन पुलिस को जंगल से एक कंकाल मिला। जिसकी जब पहचान गायब युवक के परिजनों से कराई गई तो परिजनों ने कंकाल से मिले कपड़ों के आधार पर इसकी शिनाख्त लल्लू के रूप में की। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।

दहेज में मिली बाईक फिसली, युवक अस्पताल में

शिवपुरी. शिवपुरी-कोटा फोरलाईन पर एक नए-नवेले बाईक चालक को बाईक चलाना महंगा पड़ गया। युवक जब अपनी बाईक से कोटा फोरलेन से शिवपुरी आ रहा था कि तभी बाईक अनियंत्रित हो गई और वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घायल युवक को उपचार के लिए प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि युवक अपनी नई बाईक जो उसे शादी में मिली थी को लेकर चला रहा था कि तभी बाईक अनियंत्रित हो गई और वह घायल हो गया।

विवाहिता को ले भागा सन्यासी

शिवपुरी। मगरौनी क्षेत्र में एक बाबा पिछली 22 मई से गायब है जब पुलिस ने जांच की तो पता चला कि विवाहित महिला बाबा के चंगुल में थी और बाबा उसे भगा ले गया। यहां पुलिस ने जांच के बाद विवाहित महिला श्रीमति मीना पत्नी सुशील सोनी उम्र 35 वर्ष निवासी कोरी मोहल्ला मगरौनी को भगाकर ले जाने के आरोप में बाबा राजकिशोर गुर्जर निवासी झाऊ थाना भितरबार के विरूद्ध भादवि की धारा 366 के तहत अपहरण का मामला कायम किया है।

9 दिन तक किया बलात्कार, फिर घर छोड़ गया

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के मानीपुरा से दो दलित नाबालिग युवतियों का अपहरण कर उनके साथ बलात्कार की घटना का मामला सामने आया है। घटना के 9 दिन बाद आरोपी रामपाल कुशवाह एक युवती रमा(परिवर्तित नाम) पुत्री रमेश जाटव को उसके घर के नजदीक छोड़कर भाग गया। जबकि दूसरी युवती पार्वती (परिवर्तित नाम) पुत्री पवन जाटव अभी भी लापता है।

पत्थर से भरे ट्रक ने युवक को कुचला

शिवपुरी। गत दिवस रात के समय शौच के लिए गए युवक रामदयाल पुत्र दिविया जाटव उम्र 40 वर्ष निवासी गोपालपुर हाल निवासी हिम्मतगढ़ को पत्थर से भरे हुए ट्रक ने कुचल डाला जिससे उसकी मौत हो गई।

मासूम बालिका ने लगाई फांसी

शिवपुरी। भौंती थाना क्षेत्र के सलैया गांव में कल्लन लोधी की 14 वर्षीय पुत्री ने मामूली डांटफटकार पर व्यथित होकर जंगल में जाकर फांसी लगा ली है। उसकी लाश ब्रजेश तिवारी के खेत पर महुआ के पेड़ से लटकी मिली।

खंबे से टकराई बाईक, युवक की मौत

शिवपुरी। जिले के पिछोर क्षेत्र के ग्राम हमीरपुरा में एक शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे युवक की मोटरसाइकल खम्बे में टकराजाने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया जिसकी इलाज हेतु जिला चिकित्सालय ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछोर ग्राम नयाखेडा निवासी मुकेश पुत्र सूरजसिंह लोधी उम्र 28 साल पिछोर क्षेत्र के ग्राम हमीरपुरा में अपनी वहन की ससुराल में एक शादी समारोह में शामिल होने आया था।

ॐ शांति श्री गुरू आश्रमदेवकी धाम पर श्रीराम चरित मानस दिव्य प्रवचन शुरू

Image
शिवपुरी- भगवान श्रीराम ने हमेशा सच्चाई के मार्ग पर चलकर हर कठिन लक्ष्य को आसानी से पूर्ण किया है ऐसे राम ने इस संसारी प्राणी को यह सीख दी है कि वह संसार का कोई भी कैसा भी कार्य हो बस ईमानदारी और विश्वास के साथ मिलकर कार्य करें तो हर कार्य सफल होता है श्रीरामचरित मानस पाठ से भी हमें यह सीख मिलती है भगवान राम की इस सीख को व्यासपीठ से  बता रहे थे कथा प्रवक्ता पं.दिनेशचन्द्र शास्त्री बनारस वाले जो स्थानीय ठकुरापुर स्थित ॐ  शांति श्री गुरू आश्रम देवकी धाम पर धार्मिक प्रवचनों के माध्यम से भगवान श्रीराम की भक्ति का संदेश दे रहे है।

मनरेगा में गोलमाल: ट्रेक्टर से हो रही है तालाब की खुदाई

Image
शिवपुरी- शासन की योजनाओं के मुताबिक ग्राम पंचायत तिजारपुर ग्राम छिरेंटा जिला शिवपुरी में रोजगार गारंटी योजना के तहत तालाब का निर्माण कार्य जारी है। यहां इस तालाब पर इन दिनों मनरेगा के मजदूरों के बजाए तालाब पर राजस्थान के टे्रक्टरों द्वारा पार कर मिट्टी खोदी जाकर शासन की योजना को पलीता लगाया जा रहा है। इस संबंध में जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू को एक लिखित शिकायत जिला निगरानी समिति के चेयरमैन अब्दुल खलील खान ने की है।

मोटर सायकिल के फिसलने से दो आदिवासी घायल

Image
शिवपुरी. कोलारस जनपद में तेंदुआ ग्राम के मंदिर के निकट फोर लाइन पर बीती रात टीव्हीएस मोटर सायकिल के फिसल जाने के कारण दो आदिवासी गम्भीर रूप से घायल हो गये। खरई निवासी लखन पुत्र लल्लू आयू 20 वर्ष और लल्लू पुत्र रंगा उम्र लगभग 55 साल मोटर सायकिल से खरई से शिवपुरी आ रहे थे।

जेल का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर

शिवपुरी-जिला कलेक्टर आर.के.जैन ने करैरा उपजेल का आकस्मिक निरीक्षण कर, बंदियों से प्राप्त होने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। श्री जैन ने उप जेल के निरीक्षण के दौरान बंदियों की बैरकों में जाकर उनसे मिलने वाली सुविधाओं एवं जेल में उनके कल्याण हेतु संचालित गतिविधियों के संबंध में चर्चा कर जानकारी ली।

डाकू पप्पू गूजर मुठभेड़ की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

शिवपुरी-जिला मजिस्ट्रेट आर.के.जैन ने थाना सुभाषपुरा क्षेत्रांतर्गत नयागांव फाटक ए.बी. रोड किनारे पुलिस एवं डकैतों के बीच गत दिनों हुई मुठभेड़ में मारे गए डकैतों की घटना की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए हैं। यह जांच अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी अशोक कम्ठान करेंगे।

कलेक्टर ने दी पांच कर्मचारियों को विदाई

Image
शिवपुरी. जिला कलेक्टर श्री आर.के. जैन ने विभिन्न विभागों में पदस्थ शासकीय कर्मियों में से आज 5 शासकीय कर्मियों के सेवानिवृत होने पर उन्हें पी.पी.ओ. एवं जी.पी.ओ. प्रदाय कर उनके सुखद भविष्य की कामना करते हुए शॉल, श्रीफल एवं पुष्पहारों से उनका सम्मान किया।