Posts

Showing posts from July 20, 2013

झमाझम बारिश ने शहर को किया तरबतर

शिवपुरी। पिछले कुछ दिनों से गर्मी और उमस झेल रहे लोगों को कल हुई बारिश ने राहत प्रदान की। लगभग पांच घंटे हुई बारिश ने पूरे शहर को पानी-पानी कर दिया। वहीं पूरे जिलेभर में बारिश होने से लोगों के चेहरे खिल उठे। 36 डिग्री तक पारा चढऩे से सुबह से ही गर्मी व उमस लोगों को बेहाल करने में लगी हुई थी।

माताटीला/राजघाट के सभी गेट खुले, खाली कराएंगे आधा दर्जन गांव, तीन आदिवासी बहे

शिवपुरी। गत दिवस हुई बारिश का असर नदियों पर पडऩा शुरू हो गया है। बीती रात्रि खनियांधाना के पैरा पुल से बही तीन आदिवासियों की लाशें आज सुबह बसकरया नाले में उतराती हुई मिलीं। वहीं नरवर क्षेत्र के ग्राम निजामपुर में पानी के कहर से झोंपड़ी बह जाने से उसमें सो रही 80 वर्षीय वृद्धा मौत के आगोश में समा गई।

मंगलम् ने नहीं दिया निराश्रित को आसरा

शिवपुरी। यहां समाजसेवी मंगलम् संस्था द्वारा संचालित निराश्रित भवन में अशोकनगर से आए दो निराश्रितों को बेरंग वापिस लौटना पड़ा, क्योंकि उपसंचालक पंचायत श्री वर्मा ने उन्हें स्थानीय निराश्रित भवन में प्रवेश देने से इंकार कर दिया।

पल पल जाती लाईट से उड़ रहा है अटल ज्योति अभियान का मजाक

शिवपुरी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के सम्मान में प्रदेष सरकार द्वारा गांवो में 24 घंटे विद्युत प्रदान करने हेतु उनके नाम पर प्रारम्भ की गई अटल ज्योति अभियान योजना मजाक बनकर रह गई है।

शहर में बजरी के नाम पर बिक रहा कोपरा

शिवपुरी-सावधान! शहरवासियों अगर आप अपना भवन, दुकान अथवा कोई अन्य निर्माण कार्य करा रहे है तो पहले निर्माण कार्य में प्रयुक्त होने वाली बजरी की भलीभांति पहचान कर लें, क्योंकि इन दिनों शहर में मिलावटी बजरी और बजरी के नाम पर बिकने वाली कोपरा सब जगह दिखाई देगी, हुबहु शक्ल जैसी पहचाने जाने वाली इस बजरी का कारोबार इन दिनों नगर में धड़ल्ले से हो रहा है और भविष्य में यदि कोई जनहानि अथवा भवन धराशायी होने की घटना भी घटित हो सकती है इसकी भी प्रबल संभावना है।

करंट लगने से मजदूर झुलसा

शिवपुरी। जिले के बदरवास कस्बे की सांई सिटी कॉलोनी में मकान पर काम कर रहे मजदूर मुकेश पुत्र चुन्नी लाल जाटव निवासी बदरवास को बीम डालते समय 33 केव्ही के तार से सेंटिंग का तार टकरा गया जिससे वह बुरी तरह झुलस गया।

61 लीटर अवैध शराब जप्त

शिवपुरी। जिला अबकारी अधिकारी शैलेष सिंह के मार्गदर्शन में करैरा वृत्त के ग्राम नरवर के कंजर डेरों पर से दबिश के दौरान दो प्रकरण दर्ज किये गए हैं। जिन पर से 130 पाउच हाथ भट्टी शराब के बरामद किये गए एक कट्टी में 35 लीटर हाथ भट्टी शराब जप्त की गई।