मरीजों व गरीबों की सेवा करना रोटरी राइजर्स की अच्छी पहल: राजेश जैन

शिवपुरी-गरीब और मरीज की सेवा करना अपने आप में ही एक पुण्य कार्य है और खासकर युवा वर्ग यदि गरीबजनों की सेवा में सतत कार्यरत है तो निश्चित मानिए युवा ही देश की बागडोर संभालने के लिए पर्याप्त है, रोटरी राइजर्स क्लब ने अनूठी पहल कर नि:शुल्क हृदय रोग शिविर अपोलो मैस्कॉट हार्ट सेन्टर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया,
जो कि प्रशंसनीय है इस शिविर के द्वारा रोटरी राइजर्स ने गरीबों की सेवा कर पुण्य लाभ अर्जित किया है, यह कहना था रोटरी राइजर्स के मार्गदर्शक व प्रेरक वरिष्ठ समाजसेवी राजेश जैन (पत्ते वाले) का जो स्थानीय परिणय वाटिका में रोटरी राइजर्स क्लब के हृदय रोग शिविर को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।
इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में सहयोगी संस्था अपोलो मैस्कॉट हार्ट सेन्टर ग्वालियर के परामर्शदाता डॉ.चैरियन अकरापटटी (एम.डी.,डी.एम. इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी) ने भी शिविर में मरीजों को हृदय रोग से संबंधित बीमारियों के बारे में बताया और उन्हें हृदय रोग से संबंधित बीमारी का तुरंत इलाज कराने के लिए प्रेरित किया। शिविर में ही विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार ने भी मरीजों व उपस्थितजनों को संबोधि करते हुए कहा कि समाजसेवा के क्षेत्र में अब युवा भी आगे आए है यह एक अच्छा संदेश है समाजसेवा करना ही अपने आप में बड़ा पुण्य का कार्य है और युवाओं के हाथ में बागडोर है तो इससे अन्य लोग भी प्रेरित होंगें।
    शिविर में स्वागत भाषण रोटरी राइजर्स के अध्यक्ष कपिल जैन पत्ते वाले ने अपने संबोधन में अपोलो मैस्कॉट हार्ट सेन्टर के द्वारा प्रदाय किए गए सहयोग के प्रति आभार माना और कहा कि गरीबी सेवा करने से बड़ा पुण्य और कोई नहीं हो सकता है, रोटरी राईजर्स गरीबों की सेवा में सदैव अग्रणीय रहकर काम करेगा। शिविर में अन्य अतिथिगणों में अपोलो मैस्कॉट हार्ट सेन्टर ग्वालियर के ही चिकित्सक डॉ.एस.एस.चौहान, रोटरी क्लब के असिस्टेंट गर्वनर नंदकिशोर राठी, रोटरी क्लब अध्यक्ष प्रदीप सांखला, सचिव मनोज गुप्ता, मैस्कोट हॉस्पिटल के डायरेक्टर आलोक अग्रवाल, मप्र अग्रवाल महासभा शिवपुरी के जिलाध्यक्ष पी.डी.सिंघल, उपाध्यक्ष के.एन.गोयल व रोटरी राइजर्स के अध्यक्ष कपिल जैन एवं सचिव शैंकी अग्रवाल व संयोजक दीपेश अग्रवाल मौजूद थे। शिविर में आने वाले सभी मरीजों का बारीकी से परीक्षण व उपचार डॉ.चरियन अकारपट्टी द्वारा एवं उनकी टीम द्वारा किया गया। शिविर स्थल पर ही मरीजों की विभिन्न जांचें भी की गई साथ ही जो जांचें शिविर स्थल पर मौजूद नहीं थे वे जांचें ग्वालियर में अपोलो मैस्कॉट हार्ट सेन्टर में नि:शुल्क की जाऐंगी। शिविर में तीन सैकड़ा से अधिक हृदय रोगीयों ने अपना उपचार कराकर स्वास्थ्य लाभ लिया। इस अवसर पर रोटरी राइजर्स क्लब के पंकज जैन, माधव गोयल, आशा गुप्ता, नितिन कोचेटा, जितिन गुप्ता, सिद्धार्थ लढ़ा, मोहित अग्रवाल, निखिल गुप्ता, संदीप जैन, नितिन मंगल, आनंद गुप्ता सहित अन्य क्लब पदाधिकारी व सदस्यगणों के साथ शिविर में उपचार कराने आए सैकड़ों मरीज उपस्थित थे। आभार प्रदर्शन सचिव शैंकी अग्रवाल द्वारा व्यक्त किया गया।