विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन पर इंद्रदेव, धैर्य व भूखे भाजपाईयों का कहर

शिवपुरी-प्रदेश में तीसरी बार सपने देखने वाली व अनुशासन का ढोल पीटने वाली भाजपा के विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन पर पहले तो इन्द्रदेव का कहर टूटा और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के.एल.अग्रवाल भी बीच से ही उठकर चले गए, फिर मंच की एक कुर्सी के लिए भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया। इस सम्मेलन की रही सही कसर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पूरी कर दी जहां बारिश के चलते कार्यक्रम समापन के पूर्व ही भोजन के लिए भाजपाई टूट पड़े और कार्यक्रम पूरी तरह से अव्यवस्थित नजर आया।

    भारतीय जनता पार्टी की मंशा है कि एक-एक कार्यकर्ता एक-एक मतदान केन्द्र तक भाजपा से लोगों को जोड़े इसके लिए प्रदेश स्तर से आए आदेशानुसार शिवपुरी में भी विधानसभा कार्यकर्ता का सम्मेलन का आयोजन स्थानीय गांधी पार्क में किया गया। यह कार्यक्रम सुनियोजित तरीके से होना था और कार्यक्रम की शुरूआत भी ठीक हुई लेकिन जैसे-जैसे कार्यकर्ताओं की भीड़ बढ़ी, वैसे ही मंचासीन अतिथियों के नामों का उद्घोष होने लगा। 

जब तक मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री के.एल.अग्रवाल भी आ चुके थे इसी बीच अन्य अतिथिगणों में जब मंच पर पूर्व नगर मंडल अध्यक्ष अनुराग अष्ठाना मंच पर मौजूद दिखे तो यह देख भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला महामंत्री व पूर्व प्रदेश मंत्री भाजयुमो धैर्यवर्धन शर्मा ने स्वयं को उपेक्षित पाकर और अनुराग को अनुपेक्षित देखते हुए इसे पार्टी के अनुशासन को तोडऩे की बात कही और इसके लिए उन्होंने बकायदा जिला महामंत्री सुशील रघुवंशी व ओमी गुरू को भी शिकायत की लेकिन उनके कहने का कोई असर नहीं हालांकि इस बीच मंच से भी खुले रूप में सुशील रघुवंशी ने अनुराग को नीचे उतर जाने के लिए भी कहा परन्तु वह नहीं उतरे। 

ऐसे में पार्टी के अनुशासन को तोड़ता देख धैर्यवर्धन का धैर्य भी जबाब दे गया और उन्होंने भरे कार्यक्रम से बहिष्कार करते हुए बाहर निकल आए। इसी बीच जब कार्यक्रम चल ही रहा था कि तभी बारिश होने लगी जब बारिश तेज हुई तो अतिथिगणों के ऊपर लगे टैंट में पानी का बराव ज्यादा हो गया और वहां से पर्दा फट गया जिससे पानी नीचे गिर गया हालांकि इस मंच पर बैठे अतिथिगणों ने स्वयं को पानी के भीगने से बचा लिया। 

कार्यक्रम में मौजूद मुख्य अतिथि के.एल.अग्रवाल भी बेमन से बीच कार्यक्रम को छोड़कर चले गए। इसके बाद अब बारी भाजपा कार्यकर्ताओं की थी इन्होंने भी खूब विधायक के सपनों को चकनाचूर करने में कोई कमी नहीं दिखाई। जैसे ही बारिश से बचने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने इधर-उधर शरण ली तो कुछ कार्यकर्ता मानस भवन में जा पहुंचे यहां देखा कि खाना तैयार हो रहा था जिस पर कई कार्यकर्ता जो सुबह से ही भूखे थे वह खाना मांगने लगे जिस पर विधायक पुत्र गजेन्द्र ने सारी व्यवस्थाऐं अपने हाथों में ले रखी थी और कार्यकर्ताओं को भोजन का निर्धारित समय 4 बजे के बाद ही देने की बात कही इस पर बात बिगड़ी और भोजन बनाने के पाण्डाल में भी कार्यकर्ताओं को जो मिला वह उठाया,खायऔर बाहर आ गए। 

इस तरह पूरे अव्यस्थित तरीके से आयोजित विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन आज जनमानस में हंसी का पात्र बना है। वहीं दूसरी ओर धैर्यवर्धन शर्मा ने भी पूरे कार्यक्रम से दूरी बनाकर यह संदेश दे दिया कि वह पार्टी के अनुशासन के प्रति कितने कृतज्ञ है हालांकि इस मामले में अनुराग अष्ठाना ने अपनी ओर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। खैर यहां तो रही बात इंद्रदेव की जिन्होंने विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन पर अपनी बारिश कर दी और इसमें धैयवर्धन का धैर्य और भूखे भाजपाईयों का कहर टूट पड़ा नजर आया।