पत्नि से अवैध संबंध के शक में पति ने की बाईसराम की हत्या

शिवपुरी। जिले के बैराड़ कस्बे में एक माह पहले तालाब के किनारे दो युवक बेहोशी की हालत में पड़े हुए पुलिस को मिले थे और उसमें से गंभीर रूप से घायल एक युवक बाईसराम पुत्र नक्टू परिहार की मौत हो गई थी जबकि दूसरा युवक श्यामवरण उर्फ भूरा पुत्र सीताराम परिहार बेहोशी में था।
कल श्यामवरण ने होश में आने के बाद जब उसने अपनी जुबान खोली तो उसमें खुलासा हुआ कि नया गांव के रहने वाले उनके पड़ोसी ने ही मृतक और हत्यारोपी की पत्नि के बीच अवैध संबंधों को लेकर यह हत्या की। लेकिन इस हत्याकाण्ड में जीजा और साले दोनों शामिल हैं। पुलिस ने दोनों के खिलाफ भादवि की धारा 302 हत्या और 307 हत्या का प्रयास सहित 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
    प्राप्त जानकारी के अनुसार नयागांव का रहने वाला मृतक बाईसराम का उसके पड़ोसी जगदीश पुत्र नवलू परिहार के घर में पिछले काफी समय से आना जाना था और वह हत्यारोपी जगदीश की पत्नि से काफी घुल-मिल गया था। मृतक बाईसराम का जगदीश के घर आना-जाना जगदीश को नागवार गुजरने लगा और उसके मन में शंका होने लगी कि जगदीश उसकी पत्नि के साथ अवैध संबंध रखता है। इसी बात को हत्यारोपी ने मन में रख लिया और उसने यह बात अपने साले राकेश को बताई। यह सुन राकेश का भी खून खौल उठा और दोनों ने उसे ठिकाने लगाने की योजना बना ली और 25 जून को दोनों आरोपी बाईसराम को घुमाने की कहकर बैराड़ ले आए और बाईसराम के साथ उसका मित्र श्यामवरण भी बैराड़ आ गया। जहां चारों ने मिलकर बैराड़ में दोपहर के समय शराब पी और शाम को भी शराब पी। इसके बाद रात्रि करीब 8-9 बजे के आसपास फिर चारों ने शराब पी और जगदीश व राकेश ने अपनी योजना के तहत दोनों को बैराड़ तालाब के किनारे ले गए और दोनों की सरिओं से मारपीट कर दी। मारपीट से दोनों बेहोश हो गए। तभी आरोपियों ने सोचा कि दोनों मर गए और वहां से भाग निकले। घटना के दूसरे दिन 26 जून की सुबह जब कुछ ग्रामीणों ने घायल अवस्था में दोनों युवकों को पड़ा हुआ देखा तो पुलिस को सूचना कर दी। पुलिस दोनों युवकों को लेकर शिवपुरी अस्पताल पहुंची। जहां बाईसराम ने दम तोड़ दिया और श्यामवरण बेहोशी की हालत में था और कल होश में आने के बाद उसने यह पूरी कहानी पुलिस को बताई।