जैन बंधुओं ने खुद क्यों नहीं कराया मुडंन, खुद पर भी तो शर्मिंदा होना चाहिए

शिवपुरी। गत दिवस जिले के बदरवास क्षेत्र में हाईवे की सड़कों पर हुए गढ्ढों की राजनीति को लेकर क्षेत्रीय विधायक देवेन्द्र जैन और उनके अनुज जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू आज कांग्रेस के निशाने पर आए।
इस संबंध में जिला कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित पत्रकारवार्ता में मौजूद जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव, पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, हरिबल्लभ शुक्ला, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल,  किसान नेता हरवीर सिंह रघुवंशी, ब्लॉक अध्यक्ष बदरवास आजाद वर्मा, नरेन्द्र यादव, बल्ली ठेकेदार, लोकसभा अध्यक्ष बण्टी रघुवंशी सहित मौके पर मौजूद अन्य कांग्रेसजन बदरवास में सड़कों के गढ्ढों को लेकर कराए गए मुंडन से खासे आक्रोशित दिखे और इसके लिए विधायक व उनके अनुज को ही मुंडन कराने की बात कही। 

प्रेसवार्ता में कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि जिन लोगों के मुंडन कराए गए उन्हें पैसों का प्रलोभन देकर फंसाया गया और सड़कों के गढ्ढे की राजनीति की गई। बैठक में इस हाईवे के गढ्ढों को लेकर कांग्रेसी भी लामबंद हो गए और उन्होंने आज 09 जुलाई को जंगी प्रदर्शन का ऐलान किया है।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश महासचिव वैजनाथ सिंह यादव, सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी, ने आरोप लगाया कि अच्छा होता कि विधायक देहरदा, पचावली, रन्नौद रोड़ तथा बिजरौनी पुल तथा इंदार माढ़ा, खतौरा रोड़ों की जर्जर स्थल पर पहुंचकर शिवराज सिंह के खिलाफ मुंडन कराते और उनके बाल प्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिंह को भेजते। विधायक देवेंद्र जैन और उनके अनुज अपने साढ़े चार साल की नाकामियों को छुपाने केेलिए यह नाटक नौटंकी कर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि विधायक ने अपने पूरे कार्यकाल में एक दिन भी विधानसभा में क्षेत्र की समस्याओं को लेकर आवाज नहीं, इससे और खतरनाक बात विधायक के लिए और कौन सी हो सकती है।

सिंधिया के विकास में बाधक है विधायक

नेशनल हाईबे की रोड़ की दुर्दशा के लिए जो व्यक्ति और सरकार जिम्मेदार है, वही आज अपनी कमजोरी को छुपाने के लिए ऐसे ढोंग कर रहे हैं, जबकि पूरा अंचल जानता है कि हमारे अपने क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के विशेष प्रयासों से ग्वालियर शिवपुरी, देवास फोरलेन स्वीकृत हो चुका है, लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा मुआवजा वितरण में जान-बूझकर की गई देरी के कारण कार्य प्रारंभ नहीं हो सका और ठेकेदार कोर्ट में पहुंच गया। इसके पीछे भाजपा का प्रमुख षडय़ंत्र है कि हाईबे का काम चुनाव से पहले प्रारंभ न हो सके और इसमें प्रमुख रूप से कोलारस विधायक देवेंद्र जैन दोषी हैं कि उन्होंने पूर्व एसडीएम से अपनी और अपने रिश्तेदारों की कृषि भूमि का मुआबजा राशि बढ़ाने केे उद्देश्य से अवैध तरीके से डायबर्सन कराने के लिए मुआबजा प्रक्रिया में रोड़ा अटकाया वहीं कांग्रेस पार्टी की मांग पर क्षेत्रीय सांसद के प्रयासों से समय-समय पर नेशनल हाईबे के पेचवर्क हेतु राशि स्वीकृत हुई थी और अब पुन: टेंडर हो चुके हैं। विधायक बताएं कि उन्होंने अपने साढ़े 4 साल के कार्य काल में स्टेट हाईवे ग्रामीण क्षेत्रों के लिए पैसा स्वीकृत कराया क्या?

दबाब बनाकर कराया मुंडन, उजागर हुआ विधायक का असली चेहरा

जहां तक बदरवास, लुकवासा, कोलारस कस्बे के गढ्डों का सवाल है, तो नेशनल हाईबे के अधिकारियों ने दो साल पूर्व जिला प्रशासन और विधायक को लिख कर दिया था, कि कस्बों में पानी की निकासी के लिए नाली का होना जरूरी है, तो फिर विधायक महोदय को अगर अपने क्षेत्र के नगर एवं जनता की फिक्र होती तो वह अपनी विधायक निधि से नाली स्वीकृत करा देते अथवा सिंधिया द्वारा केन्द्र सरकार से स्वीकृत कराई गई बीआरजीएफ मद से नाली बनवाने में रोड़ा न बनते। 

विधायक द्वारा जनता को यह भी जवाब देना चाहिये कि इन्होंने अपने रिश्तेदारों की ही भूमि का एक मात्र डायबर्सन क्यों कराया। क्या एबी रोड़ पर अन्य किसानों की भूमि नहीं थी, उनका डायबर्सन क्यों नहीं हुआ। यह सरासर भ्रष्टïाचार नहीं तो क्या है। डायबर्सन अपना अथवा अपने रिश्तेदारों का और मुंडन भोले-भाले किसानों पर दवाब बनाकर। यह है विधायक का असली चेहरा। 

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष आजाद वर्मा, सोहन गौड़, कोषाध्यक्ष, बल्ली ठेकेदार, ने कहा कि विधायक ने नेशनल हाईबे के मुआबजा का फायदा लेने की दृष्टिï से अपना स्वयं का और अपने रिश्तेदारों की कृषि भूमि का डायबर्सन कराया। क्षेत्र के एक भी किसान का डायबर्सन नहीं। क्षेत्र के भाजपा विधायक के साढ़े चार साल की नाकामी, भ्रष्टाचार, गरीब जनता का हो रहा शोषण को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमैटी बदरवास के नेतृत्व में मंगलवार दोपहर 1 बजे बस स्टैण्ड पर जंगी धरना और प्रदर्शन के माध्यम से इनकी पोल खोली जाएगी।