स्कूल प्रबंधन चुनाव में निकाले गए जुलूस पर भड़का विपक्ष, बोला जानलेवा हमला

शिवपुरी। जिले के बदरवास क्षेत्र में ग्राम ऊमरी में गत दिवस स्कूल प्रबंधन समिति के निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न कराई गई। तत्समय तो यह प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई लेकिन इससे उपजा विवाद गत दिवस सामने तब आया जब प्रबंधन पर अध्यक्षीय कब्जा पाने वाले पक्ष ने अपने समर्थकों के साथ विजयी जुलूस निकला।

जिससे आक्रोशित होकर दूसरे पक्ष के लोगों को यह बर्दाश्त नहीं हुआ और उन्होंने इस जुलूस में ही अपना गुस्सा निकालते हुए धारदार हथियारों से जानलेवा हमला बोल दिया। इस हमले में लगभग दर्जन भर से अधिक महिला व पुरूष घायल हुए है। पुलिस ने दोनों पक्षों के विवाद को लेकर हुए संघर्ष में क्रास मामला पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने दोनों पक्षों पर धारा 147, 148, 149, 324, 323, 506 बी का क्रास प्रकरण दर्ज कर लिया है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत दिवस 2 जुलाई को शासकीय प्राथमिक शाला ऊमरी में स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पद को लेकर चुनाव संपन्न हुआ। जिसमें लालाराम पुत्र भोलाराम जाटव अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए इसके बाद उनका विजयी जुलूस गांव में निकाला जा रहा था कि तभी हरिशंकर पुत्र खच्चूराम कुशवाह सहित उनके समर्थकों ने उन पर चुनाव में साथ न देने का आरोप लगाते हुए उन पर लाठी, लुहांगी, फर्से, कुल्हाड़ी और डण्डों से हमला बोल दिया। 

जिसके जबाव में लालाराम के समर्थकों ने भी उन पर हमला बोल दिया। जिससे दोनों पक्षों के बीच देखते ही देखती खूनी संघर्ष शुरू हो गए। इस संघर्ष में लालाराम पक्ष से लालाराम सहित दशरथ, तोरन, देवीलाल, रघवीर, धंतुरीबाई, कस्तूरीबाई, घायल हो गईं जबकि हरिशंकर पक्ष से हरिशंकर सहित कमलेश धाकड, वीरन कुशवाह, तूफान सिंह परिहार, कल्याण कुशवाह, अशोक कुशवाह भी घायल हो गए। इसके बाद दोनों पक्षों ने पुलिस की शरण ली। 

जिस पर पुलिस ने लालाराम की फरियाद पर से हरिशंकर कुशवाह, कमलेश धाकड़, अशोक कुशवाह, वीरन कुशवाह, हरनारायण धाकड़, गजानंद कुशवाह, मनीराम कुशवाह, कप्तान कुशवाह, लल्ला कुशवाह, खच्चूराम कुशवाह, गोपाल कुशवाह पर वहीं दूसरी ओर हरिशंकर कुशवाह की फरियाद पर से जसरथ जाटव, तोरन जाटव, लालाराम जाटव,देवीलाल जाटव, हेमा जाटव, श्रीकृष्ण जाटव, बालकिशन जाटव, राजेश जाटव निवासी ऊमरी के विरूद्ध क्रास मामला दर्ज कर लिया है।