बस स्टैण्ड इलाके से आधा दर्जन दुकानों के ताले टूटे

शिवपुरी-जिले के खनियांधाना कस्बे में बीती रात बस स्टेण्ड क्षेत्र में अज्ञात चोरों द्वारा एक साथ सात दुकानों के ताले तोड़कर वहां से हजारों रूपये का माल पार कर दिया। क्षेत्र में हुई चोरी की वारदात की जानकारी अलसुबह होने पर पता चली।
जिस पर पीडि़त दुकानदारों की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है। खनियाधाना में एक साथ आधा दर्जन दुकानों के ताले टूटने से यहां लोगों में पुलिस के प्रति नाराजगी देखने को मिली और वह गश्त व्यवस्था पर पुलिसिया कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते नजर आए। पुलिस इस मामले में अज्ञात चोरों की तलाश में लगी है। 

बताया गया है कि बस स्टैण्ड खनियाधाना क्षेत्र में बीती रात्रि को 7 दुकानों के ताले तोड़े गए। हालांकि इन चोरियों की वारदात में चोर के हाथ ज्यादा सामान तो नहीं लगा लेकिन एक साथ 7 दुकानों के ताले तोड़कर चोरी करना पुलिस के लिए एक खुली चुनौती के समान है। चोर इन दुकानों से महज एक मोबाईल, 300 रूपये और 2 हजार रूपये के पान-मसाले, बीड़ी, सिगरेट आदि ले जाने में ही सफल रहे, लेकिन चोरों की आमद से खनियांधाना में दहशत का वातावरण अवश्य पैदा हो गया। 

बीती दरमियानी रात को अज्ञात चोरों ने खनियाधाना बस स्टैण्ड क्षेत्र के ओपी जैन और विलाल खान की जनरल स्टोर की दुकान के एक-एक ताले तोड़े, लेकिन दूसरा ताला तोडऩे में चोर सफल नहीं हो पाए। इसी तरह चोरों ने तीन नाईयों की दुकानों पर धावा बोला। हालांकि वह बालकिशन और हल्के सेन की दुकान से कुछ नहीं ले जा पाए। जबकि नरेश सेन की दुकान से मोबाइल और 300 रूपये उड़ाए, दो पान, बीड़ी, सिगरेट की दुकानों पर भी चोरों ने धावा बोला और लाला पान वाले की दुकान से 2 हजार रूपये का सामान वह ले उड़े जबकि कल्लू पान वाले की दुकान से उन्हें कुछ नहीं मिला। पुलिस ने पुरियादी दुकान संचालकों की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।