असाध्य रोगों के इलाज में होम्यौपैथी उपचार लाभदायक: रंजना बेचैन

शिवपुरी-बीमारी चाहे कैसी भी हो और कैसी भी बीमारी में अगर स्वास्थ्य लाभ ना मिले तो ऐसी बीमारियों के उपचार में होम्योपैथी पद्वति लाभदायक साबित होती है, अमूमन अब स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए भी लोग होम्योपैथी उपचार कराने में आगे है।

इसके उपचार कोई साईडइफेक्टर नहीं होता बल्कि कई बीमारियों पर होम्योपैथी अपना असर दिखाकर बीमार मनुष्य को भी स्वास्थ्य बना देती है उक्त वक्तव्य दिए समाजसेवी व शिक्षिका श्रीमती रंजना शर्मा बेचैन ने जो स्थानीय महल कॉलोनी स्थित चिरायु हॉस्पिटल पर समाजसेवी संस्था इनरव्हील क्लब द्वारा आयोजित नि:शुल्क होम्योपैथी शिविर को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रही थी। इस दौरान शिविर में मरीजों का परीक्षण व उपचार डॉ.अंकिता गुप्ता द्वारा किया गया। शिविर में आधा सैकड़ा से भी अधिक मरीजों ने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया। शिविर में विशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमती सरला तोमर मौजूद थी।  

इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष श्रीमती प्रिया अरोरा व सचिव आशा गुप्ता व कार्यक्रम संयोजक श्रीमती कुसुम गुप्ता ने संयुक्त रूप से बताया कि शहर में कई रोगों से ग्रसित मरीजों की एक दवा के लिए नि:शुल्क होम्योपैथी शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में आने वाले हर मरीज ने अपनी प्रत्येक बीमारी का विशेषज्ञ होम्योपैथी चिकित्सक डॉ.श्रीमती अंकिता गुप्ता से अपना परीक्षण व उपचार कराया और स्वास्थ्य लाभ लिया।

शिविर में डॉ.अंकित गुप्ता ने हर बीमार मरीज को उसकी बीमारी के संबंध में विस्तृत विवरण बताया और नि:शुल्क दवा भी इनरव्हील क्लब की ओर से प्रदान की गई। डॉ.अंकिता ने होम्योपैथी पद्वति के लाभों के बारे में भी मरीजों व उपस्थितजनों को बताया और कहा कि होम्योपैथी हमेशा लाभदायी साबित हुई है और हर प्रकार की बीमारियों का उपचार करने में होम्योपैथी महत्वपूर्ण पद्वति है।

शिविर में इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष श्रीमती प्रिया अरोरा व सचिव आशा गुप्ता के साथ-साथ क्लब की श्रीमती राखी जैन, सुषमा अग्रवाल, दीप्ति त्रिवेदी, सोनिया सांखला, सुनीता गौड़ सहित अन्य महिला पदाधिकारी व सदस्यगण थी। शिविर के सफल आयोजन पर आभार संयोजक कुसुम गुप्ता द्वारा व्यक्त किया।