शोषण का शिकार युवती को छुड़ाया

शिवपुरी- जिले के पोहरी थाना क्षेत्र में बीते तीन माह से कैद में बंद एक युवती को पुलिस ने छुड़ाया है। बताया गया है कि इस युवती को यहां खरीदकर लाया गया और बंधक बनाकर रखा था जिसकी सूचना पर पुलिस ने दबिश दी और युवती को आरोपियो के चंगुल से छुड़ा लिया। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है। पुलिस का मानना है कि इस प्रकार से अन्य युवतियां भी इसी तरह शोषण का शिकार हो इसलिए मामले की पतारसी आगे भी की जाएगी।

जानकारी के अनुसार रजनी(परिवर्तित नाम)पुत्री पंचराम गुजराती निवासी थाना पामगढ़ जिला जान्जीगर छत्तसीगढ़ को पोहरी निवासी धर्मेन्द्र पुत्र रामभरोसी सेन 60 हजार रूपये में खरीदकर लाया था। बताया गया है कि यह युवती पंजाब से अपनी चाची के साथ पामगढ़ के लिए निकली थी लेकिन उसे झांसी में उतारकर एक अन्य महिल के साथ शिवपुरी तक लाया गया। 

यहां फतेहपुर में बनवारी धाकड के मकान में इस युवती को लगभग 20 दिन तक रखा गया फिर पोहरी के धर्मेन्द्र सैन ने 60 हजार रूपयों में खरीदा और दस दिन से अपने पास रखे हुये था। पोहरी थाना पुलिस को जरिये मुखबर सूचना मिली की एक नाबालिक युवती को घर में कैद कर रखा गया है और उसका दैहिक शोषण किया जा रहा है जिस पर पोहरी थाना टीआई कैलाश आर्य ने भानुमती महिला आरक्षक, संतोष वैश्य, राधाकृष्ण, कालीचरण, भुल्लन सिंह आदि की टीम बनाकर धर्मेन्द्र के घर पर छापा मार कर ताले में  बंद युवती को मुक्त कराया। 

आरोपियों के विरूद्ध धारा 363, 366, 368, 376, 372, 373 एवं लैंगिंक अपराध से बालक बालिकाओं का संरक्षण अधिनियम की धारा 4 एवं 6 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बरामद की गई बालिका की मेडिकल कराया जा रहा है। जिसके बाद न्यायालय में पेश किया जायेगा। बालिका के घर परिवार वालों से भी संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।