जैन मुनि कुन्थू सागर महाराज का नगर प्रवेश आज

शिवपुरी- संत षिरोमणि आचार्य विद्यासागर महाराज के प्रिय शिष्य मुनि कुन्थू सागर जी महाराज का भव्य मंगल प्रवेश शिवपुरी में गुरूवार को होगा। गुना वायपास चौराहे से मुनि श्री की आगवानी के लिये जैन समाज ने भव्य तैयारियां की हैं और गाजे-बाजे के साथ पलक पावडे बिछाकर जैन संत की आगवानी जैन समाज करेगा।

चन्द्रप्रभू दिगम्बर जैन मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष चौधरी अजित कुमार जैन ने बताया कि शिवपुरी नगर में प्रथम बार मुनि श्री कुन्थू सागर महाराज का मंगल प्रवेष हो रहा है और शिवपुरी नगर में पावन वर्षा योग करने जैन समाज ने मुनिश्री से निवेदन किया था जिसे स्वीकार कर मुनिश्री का मंगल प्रवेश शिवपुरी में हो रहा है।

श्री चौधरी ने बताया कि गुरूवार सुबह 7:30 बजे जैन समाज के श्रद्धालुजन गाजे-बाजे के साथ मुनिश्री की आगवानी गुना वायपास रोड से करेंगे। यहां से जुलूस के रूप में नगर के प्रमुख जिनालयों की वंदना करते हुये जैन मुनि पद विहार करते हुये सदर बाजार स्थित चन्द्रप्रभू जिनालय पहुंचेंगे जहां मुनि कुन्थू सागर द्वारा धर्मसभा को संबोधित किया जायेगा। इस अवसर पर मुनिश्री की आगवानी के लिये न केवल राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे वरन् वरिष्ठ पदों पर आसीन प्रशासनिक अधिकारी भी शिवपुरी चातुर्मास के लिये जैन मुनि की आगवानी करेंगे।