सिरसौद से टोंका गॉव के रोड पर भरा पानी ग्रामीणों की समस्या

शिवपुरी-शासकीय कार्य में किस प्रकार की लापरवाही व घटिया सामग्री का उपयोग किया जाता है इसकी खुली नजीर इन दिनों जिले के सिरसौद अंतर्गत सिरसौद-टोंका प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में देखी जा सकती है। यहां निर्माण कार्य घटिया होने से पहली ही बारिश में  सड़क मार्ग उखड़कर रोड़ पर आ गया और रोड़ उखडऩे से यहां हुए गढ्ढे अब ग्रामीणों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए है।
ऐसे में यहां से निकलना भी ग्रामीणों के लिए दूभर हो गया है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से इस मामले की जांच की मांग की है और दोषी के विरूद्ध कार्यवाही व स्थानीय लोगों के लिए निकलने की सुविधा हेतु तुरंत व्यवस्था की जाए। यह गुहार जिला प्रशासन से लगाई है।

जनपद पंचायत शिवपुरी के सिरसौद गॉव के लोगो को बरसात आते ही परेशानीयों का सामना करना पड रहा है। दरअसल सिरसौद गॉव में एक साल पूर्व प्रधानमंत्री सडक योजना के तहत सिरसौद से टोंका रोड बनाया गया है। जिसमे सिरसौद गॉव के अन्दर एक किलोमीटर सीसी रोड का निर्माण किया गया, पर इस रोड की हालत बद से बदतर हो गई है जिससे आमजन का निकलना दूभर हो गया है। यहां ग्रामीणो को इस रोड से निकलने मे भारी दिक्कतो का सामना करना पड रहा है। 

मौसम की पहली बरसात में ही इस सड़क पर घुटनो घुटनो पानी भर गया है जो इस सड़क निर्माण की पोल खोलता नजर आ रहा है। ग्रामीणो को मजबूरन इस पानी में ही होकर अपने घर पहुंचना पड़ता है। दरअसल ये सडक नियमो को ताक पर रखकर बनाई गई है जिसमें इस सडक के दोनो और पानी निकासी के लिये नालियो का निर्माण नही किया गया। जिससे बरसात का सारा पानी रोड पर एकत्रित हो जाता है और ग्रामीणां की मुसीबत बनता है। 

कई बार ग्रामीणजन यहां से निकलते समय दुर्घटना के शिकार भी हुए है ऐसे में यहां हुए निर्माण कार्य की जांच भी आवश्यक है ताकि दोषी के विरूद्ध कार्यवाही हो। इस संबंध में सिरसौद क्षेत्र के इन ग्रामीणों ने सड़क को जल्दी ठीक कराए जाने की मांग की है। मांग करने वालो मे कल्लूराम, चरन, मनोज, धीरज,रामहेत,गजराज,प्रभूनाथ,देवेन्द्र,संतोष,जुगल किशोर, रामदयाल, धानूक आदी ने मांग की है।