चातुर्मास के मंगल कलष की स्थापना आज

शिवपुरी। आचार्य श्री विद्यासागर महाराज के षिष्य मुनि कुन्थू सागर महाराज की चातुर्मास स्थापना का कार्यक्रम शहर के मानस भवन में बुधवार दोपहर 1 बजे से आयोजित किया जायेगा। सांयकाल 5 बजे तक चलने वाले इस आयोजन में न केवल स्थानीय भक्तों द्वारा गुरूअर्चना की जायेगी, वरन् ग्वालियर संभाग और आसपास से पधारे श्रद्धालुओं द्वारा भी गुरू के प्रति विनयांजलि प्रकट की जायेगी।

चन्द्रप्रभू दिगम्बर जैन मंदिर ट्रस्ट कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अजित कुमार जैन ने बताया कि बीते कुछ दिनों से जैन मुनि कुन्थू सागर महाराज का मंगल प्रवास शिवपुरी में चल रहा है और पहली बार मुनिश्री के मंगल चातुर्मास की स्थापना का कार्यक्रम बुधवार को शिवपुरी में धूमधाम से आयोजित किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम के दौरान न केवल चातुर्मास कलश की मंगल स्थापना होगी वरन् मुनिश्री के प्रति अपनी भक्ति प्रकट करते हुये श्रद्धालु पाद प्रक्षालन, शास्त्र भेंट, 108 दीपकों से आरती करेंगे। मुनिश्री को एक भव्य जुलूस के रूप में चन्द्रप्रभू जिनालय से जैन समाज लेकर जायेगा और नगर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ यह जुलूस मानस भवन पहुंचेगा जहां दोपहर 1 बजे से चातुर्मास मंगल कलश स्थापना का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इस कार्यक्रम में समस्त धर्मप्रेमी बंधुओं से उपस्थित रहकर धर्मलाभ लेने की अपील चन्द्रप्रभू दिगम्बर जैन मंदिर ट्रस्ट कमेटी द्वारा की गयी है।