पुजारी बनकर आये ठगों ने ठगा मंगलसूत्र

शिवपुरी-जिले के पिछोर के पौठयाई क्षेत्र में गत रोज दो ठग युवक पुजारी के भेष में आये और एक महिला का सोने का मंगलसूत्र ठगकर ले गये। जब तक महिला के परिवार वालों को मालूम चला तब तक वे एक फर्जी नंबर की वाइक पर सवार होकर नौ दो ग्यारह हो चुके थे। इसकी सूचना पिछोर एसडीओपी एवं खनियाधाना थाना प्रभारी को दी गई। लेकिन अब तक ठगों का कोई सुराग नहीं लग सका।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार की सुबह लगभग 11 बजे रतनरगढ माता मंदिर के पुजारी का ठगी भेष बनाकर आये दो युवक जिनमें से एक की उम्र लगभग 55 वर्ष एवं दूसरे की 25 वर्ष बताई गई। दौनों ने अपने को रतनगढवाली माता का पुजारी बताया और लोगों की परेशानी दूर करने का स्वांग रचाया। इससे प्रभावित होकर गणेशी पत्नी गजराज केवट ने दौनों ठगों को अपनी बीमारी बताई। जिसका समाधान बताते हुये ठगों ने गणेशी से अपना मंगलसूत्र भभूत के साथ एक पुडिया में बंद करके देने को कहा। 

इसी बीच उन्होंने महिला के पति गजराज को किसी कार्य के बहाने बाहर भेज दिया तथा मंगलसूत्र लेकर चंपत हो गये। जब पति घर वापस लौटकर आया तो देखा कि पुडिया में सिर्फ भभूत है , मंगलसूत्र गायब है। पति ने दौनों ठगों की बाइक क्र. एमपी 07 एन 5010 तथा मोबाईल नंबर भी नोट कर लिया था। लेकिन पता लगाने पर दौनों नंबर फर्जी पाये गये। पुलिस दौनों ठगों की जांच में लगी हुई है।