गांधी पार्क खेल मैदान में बिक रहा है कद्दू

शिवपुरी-शहर का गांधी पार्क मैदान में इन दिनों मण्डी प्रांगण में तब्दील होता जा रहा है। यहां इन दिनों मण्डी में कद्दू की अच्छी आवक होने से पूरा खेल मैदान ही सुबह से मण्डी प्रांगण का रूप ले लेता है। जिससे कई खेल खेलने वाले खिलाडिय़ों को यहां मैदान भरा रहने से अपने खेल में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है।

जब कोई खिलाड़ी इन ट्रेक्टरों को यहां से हटाने की कहता है तो यह ट्रेक्टर चालक उस पर रौब झाड़कर मण्डी सचिव के अधिकार का दुरूपयोग करते है। ऐसे में पूरा मैदान कद्दू के ट्रेक्टर-ट्रॉली से भरा पड़ा रहता है। यहां खेलने वाले खिलाडिय़ों ने इस संबंध में प्रशासन से ना केवल मण्डी सचिव बल्कि यहां खड़े होने वाले कद्दू से भरे ट्रेक्टर ट्रॉली के चालकों पर भी कार्यवाही की मांग कर खेल मैदान को खाली करने की गुहार लगाई है। 

शिवपुरी कृषि उपज मंडी के सचिव की मनमानी के चलते खिलाडिय़ों को खेलने मे दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिससे खिलाडिय़ों में रोष का माहौल बना हुआ है। दरअसल इन दिनों शिवपुरी में कददू की ज्यादा पैदावार हुई है और कृषि मंडी में गॉव-गॉव से कददू के भरे ट्रेक्टर ट्रॉली बड़े पैमाने पर आ रहे है। इन ट्रेक्टरों को मंडी प्रांगण मे खड़ा करने की जगह पास ही स्थित गॉधी पार्क मे खड़ा कर खरीदी की जा रही है जिससे गॉधी पार्क मैदान में खेलने वाले खिलाडिय़ों को खेलने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

वही मंडी सचिव से इन खिलाडिय़ो ने कई बार शिकायत की पर मंडी सचिव ने इन खिलाडिय़ों की समस्या पर गौर तक नही किया। गॉधी पार्क मैदान में ही कददू बेचने आऐ किसानों के द्वारा सड़ा गला कददू फेंक दिया जाता है जिससे आस पास गंदगी का अंबार लग गया है और जानवरों की तादाद बड़ गई है बदबू के चलतेे यहां पर सुबह सैर करने बाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंडी प्रशासन कददू पर टेक्स बसूली तो कर रहा है पर गंदगी साफ  नहीं करवा पा रहा है नियम की बात की जाऐ तो कृषि मंडी मे ही कृषि उपज के लिये विशाल प्रंागण है पर सचिव इस प्रांगण को गंदा नही होने देना चाहते। 

इसलिए कददू को गॉधी पार्क मैदान में खरीद फरोख्त का काम करवा रहे है ताकि मंडी में सफ ाई से बचा जा सके। वहीं गॉधी पार्क क्षेत्र के आसपास रहने वाले खिलाडिय़ों ने बताया कि इस क्षेत्र में ये ही एक मात्र मैदान है और उस पर भी मंडी सचिव ने कब्जा कर लिया है अभी कददू आ रहा है इससे पहले प्याज का सीजन था तब भी हमें खेलने और सुबह सैर करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था अगर मंडी सचिव चाहे तो मंडी प्रंागण में ही इतनी जगह है कि सौ ट्रेक्टर आसानी से खड़े हो सकते है लेकिन मंडी सचिव की हठधर्मिता के कारण खेलने वाले खिलाडिय़ो को परेशान होना पड़ रहा है। वहीं खिलाडिय़ों ने प्रशासन से मांग की है कि  गॉधी पार्क मैदान को मंडी का रूप नहीं दिया जाऐ और मंडी सचिव की मनमानी के खिलाफ  कार्यवाही की जाऐ। मांग करने वालों में सुनील, प्रताप, सोनू, दिनेश रजत,मयंक, आरीफ ,रवि,भोला रिंकू,दिपेश,संजू,रफीक, शाहिद आदि खिलाड़ी शामिल है।