कुऐं में कूदकर दी वृद्ध ने जान

शिवपुरी। शहर के फिजीकल चौकी क्षेत्र में बुधवार सुबह कुएं में एक वृद्ध ने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी। बताया जाता है कि उक्त वृद्ध टीबी की बीमारी से ग्रसित था और इससे छुटकारा पाने के लिए उसने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाते ही फिजीकल चौकी प्रभारी श्री अटेरिया और कोतवाली टीआई विनायक शुक्ला मौके पर पहुंचे और कॉलोनीवासियों की सहायता से वृद्ध के शव को कुएं से निकाला गया और शव को पीएम के लिए पहुंचा दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सईसपुरा ढीमर मोहल्ला में रहने वाले योगेश बाथम के पिता गोवर्धन वाथम पुत्र रजुआ बाथम उम्र 60 वर्ष पिछले एक वर्ष से टीबी रोग से ग्रसित थे। जिनका इलाज चल रहा था और उनके इलाज में रूपया भी बहुत खर्च हो गया था। इसके बावजूद भी गोवर्धन को इलाज से तनिक भी लाभ नहीं हुआ और उनकी तबियत पहले से और भी खराब होने लगी थी और परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी। 

इन सभी बातों को गोवर्धन ने अपने मन में बिठा लिया और  बीमारी से छुटकारा पाने का तरीका ढूंढ निकाला। बीती रात्रि 12 बजे के आसपास परिवार के सभी सदस्यों के सो जाने के बाद गोवर्धन शौच के बहाने घर से निकला और कॉलोनी में स्थित पीपल के पेड़ के नीचे बने कुएं में कूद गए। सुबह जब घरवालों की नींद टूटी तो उन्होंने गोवर्धन को गायब पाया। लेकिन परिवार वालों ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया। 

बाद में जब मोहल्ले के कुछ लोग पानी भरने के लिए कुएं पर पहुंचे तो कुएं में लाश तैरती हुई दिखी। यह देख पूरे मोहल्ले में हौ-हल्ला मच गया और लोगों का हुजूम इकठ्ठा हो गया और जब यह जानकारी परिजनों को लगी तो वह कुएं पर पहुंचे और गोवर्धन के रूप में उसकी शिनाख्त की। बाद में पुलिस भी मौके पर पहुंची और मोहल्ले के कुछ युवाओं ने एक खटिया में रस्सी बांधकर कुएं में उतरकर लाश को ऊपर लेकर आए। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।