पोहरी के बलरामपुरा में पकड़ी गांजे की खेती

शिवपुरी- जिले के पोहरी थानांतर्गत आने वाले ग्राम बलरामपुरा में गांजे की खेती होने की सूचना पुलिस को बार-बार मिल रही थी। इस पर पुलिस ने शनिवार को दबिश देकर बलरामपुर क्षेत्र में कार्यवाही की। इस कार्यवाही में लगभग एक क्विंटल गांजे की खेती पकड़ में आई। पुलिस ने तीन आरोपियों को भी हिरासत में लिया है जिनके विरूत्र गांजे की खेती करने पर धारा 8/20 एनडीसी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।

जानकारी के अनुसार पोहरी के ग्राम बलरामपुर में गांजे की खेती होने की सूचना पुलिस को मिल रही थी। इस पर पुलिस थाना पोहरी के टीआई कैलाश बाबू आर्य ने एक टीम बनाकर इस ओर कार्यवाही की जिसमें कार्यवाही की जद में तीन स्थान पकड़े गए जहां खेतों में अवैध रूप से गांजे की खेती होते पाई गई। पुलिस ने इन खेतों से गांजे की खेती को जब्ती में लेकर पकड़े आरोपियों से पूछताछ की है। 

संभावना है कि पोहरी के अन्य स्थानों पर भी इस तरह की अवैध गांजे की खेती हो रही है इसलिए उसे रोकने से पहले ही आरोपी को पकड़ा जा सके। पुलिस की इस टीम ने बलरामपुरा निवासी चंदन कुशवाह, रामहंस शरण व गांव में एक मंदिर के पुजारी के खेत से गांजे की खेती को पकड़ा है। लगभग 1 क्विंटल गांंजे की खेती पुलिस ने जब्त कर आरोपियों के विरूद्ध धारा 8/20 एनडीसी एक्ट के तहत मामला कार्यवाही में ले लिया है।