दौरे में यशोधरा राजे ने दिए प्रहलाद भारती की उम्मीदवारी के संकेत

शिवपुरी। वरिष्ठ भाजपा नेत्री और ग्वालियर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया ने अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के क्रम में कल पोहरी विधानसभा क्षेत्र में अनेक कार्यक्रमों में भाग लिया। यशोधरा राजे ने अपने उद्बोधन में यह तो स्पष्ट नहीं कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का प्रत्याशी कौन होगा? लेकिन संकेत साफ-साफ दिए कि वर्तमान विधायक प्रहलाद भारती को ही पोहरी से चुनाव लड़ाया जाएगा।
यशोधरा राजे ने हर सभा में विधायक भारती की जमकर तारीफ की और उन्हें जुझारू विधायक बताया। यहां तक कहा कि पिछली बार यदि आप इन्हें भूल गए हों तो इस बार नहीं भूलना। यशोधरा राजे के रूख से विधायक भारती काफी गदगद नजर आए। 

जनपद पंचायत शिवपुरी के अंतर्गत आने वाले ग्राम मुढैरी, खजूरी और गहलौनी में यशोधरा राजेने आपकी सांसद आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कई विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया। साथ ही ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू होकर मौके पर ही उनका निराकरण किया। इस मौके पर पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, जनपद अध्यक्ष गगन खटीक, नपा उपाध्यक्ष भानू दुबे, डॉ. तुलाराम यादव, मंडल अध्यक्ष जगदीश रावत, संजय गौतम, अशोक खण्डेलवाल, प्रभात मिश्रा, वासु खटीक, आनंद जैन, राजीव जैन, नरेन्द्र दुबे ठेकेदार, विवेक जैन, मनोज मिश्रा आदि सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए सांसद यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि राजमाता ने प्रदेश में भाजपा को हमेशा ऊचा उठाकर रखा है। गांव-गांव में जाकर परिवारों को अनेक सुविधायें दिलाती रहीं है। उन्हीं की बजह से आज प्रदेश में भी भाजपा की सरकार है। प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने ग्रामीण सड़क योजना के माध्यम से हर गांव में सड़कें डलवाई जिससे जनता को काफी राहत मिली है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला सशक्तिकरण के लिए कई योजनायें संचालित की है। जिनका लाभ हितग्राहियों को मिल रहा है। उन्होंने ग्राम मुढैरी, खजूरी, में सी.सी. रोड़ का भूमि पूजन व गहलौनी में परफोरमेंस ग्रांट से स्वीकृत निर्माण कार्य सूड़ में भूमि पूजन के अलावा बीआरजीएफ योजना अंतर्गत सी.सी. रोड़ निर्माण कार्य का लोकार्पण, सामूदायिक भवन, आंगनबाड़ी भवन एवं ग्राम जमोनिया में सी.सी. रोड़ का लोकार्पण किया।  

यशोधरा के संकेत से अटकलों से दूर

अभी तक क्षीण ही सही लेकिन यह संभावना भी व्यक्त की जा रही थी कि भले ही प्रहलाद भारती का टिकट न कटे, लेकिन उन्हें पोहरी से कोलारस भेजा जा सकता है, परंतु यशोधरा राजे के संकेत से सारी अटकलें दूर हो गईं और यह लगभग तय लग रहा है कि पोहरी के भाजपा उम्मीदवार इस बार भी प्रहलाद भारती होंगे। वहीं शिवपुरी विधायक माखनलाल राठौर यशोधरा राजे के रूख को देखते हुए चिंतातुर नजर आए। हालांकि उन्होंने अपने आप को यह कहकर संतुष्ट किया कि विधायक नहीं भी रहूंगा फिर भी पेंशन तो मिलेगी ही। सूत्र बताते हैं कि यशोधरा राजे ने सार्वजनिक रूप से विधायक राठौर से अपनी नाराजी जाहिर की थी। 

चुनावी संभावनाओं को लेकर यशोधरा ने की नगर अध्यक्ष जैन से चर्चा

सांसद यशोधरा राजे सिंधिया ने आज भाजपा नगर अध्यक्ष ओमप्रकाश जैन ओमी से अकेले में चर्चा कर उनसे चुनावी फीडबैक लिया। सूत्र बताते हैं कि यशोधरा राजे ने श्री जैन से पार्टी के कार्यक्रमों की जानकारी ली। साथ ही पूछा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा की संभावना क्या है और किस तरह से पार्टी की स्थिति को मजबूत किया जा सकता है। यशोधरा राजे ने खास तौर पर शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के  बारे में चर्चा की, लेकिन जिले की पांच सीटों में से भाजपा कितनी सीटें जीत सकती हैं इसकी जानकारी ली।