पल पल जाती लाईट से उड़ रहा है अटल ज्योति अभियान का मजाक

शिवपुरी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के सम्मान में प्रदेष सरकार द्वारा गांवो में 24 घंटे विद्युत प्रदान करने हेतु उनके नाम पर प्रारम्भ की गई अटल ज्योति अभियान योजना मजाक बनकर रह गई है।
जहॉ कई गांवो आज भी अंधेरे में डूवे हुये है वंही तहसील मुख्यालय समेत अंचल के गांवो में नियमित विधुत आपूर्ति नही हो पा रही है। पल पल होती विद्युत की आवाजाही से करैरा तहसील मुख्यालय समेत ग्रामीण अंचल के बाषिन्दे त्रस्त बने हुये है । और अटल ज्योति अभियान योजना उनके लिये छलावा बनकर रह गई है। 

इन दिनो करैरा मुख्यालय पर विधुत आपूर्ति का बुरा हाल है जहॉ घंटो के लिये विधुत कटौती से लोग गर्मी से बेहाल हो रहे है वंही विद्युत आधारित व्यवसाय से जुड़े लोगो के लिये उनकी रोजी-रोटी की समस्या निर्मित हो रही है और उनके काम  धंधे प्रभावित बने हुये है। लोगो में अटल ज्योति अभियान योजना को लेकर असंतोष की स्थिती  निर्मित हो रही है।

जहॉ उनके द्वारा प्रारम्भ की गई प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना एवं स्वार्णिम चर्तुभुज योजना को लेकर आज भी लोग अटल जी  का स सम्मान उनके प्रति श्रद्धा व्यक्त करते है वंही प्रदेष सरकार द्वारा अटल ज्योति अभियान योजना को उनके नाम पर शुरूकर उनका नाम बदनाम किया जा रहा है। 

अटल जी के अनुयाइयो में अपनी ही पार्टी के प्रति असंतोष देखा जा रहा है जिन्हे सरकार की इस योजना में अटल जी का नाम बदनाम करने की साजिष नजर आती है। जिससे पार्टी में एक वर्ग विषेष के लोगो में अपनी ही पार्टी के प्रति असंतोष पनप रहा है। वंही आमजन में भी इस योजना को लेकर पार्टी के प्रति नाराजी देखी जा रही है। 

लोगो के अनुसार सरकार द्वारा तीसरी बार सत्ता में वापसी हेतु लोग लुभावनी योजनाये बनाकर उन्हे प्रचारित करने पर जितना ध्यान दिया जा रहा है उतना ध्यान उनके किृयान्वयन की ओर नही है। जिससे सरकार की योजनाओ का लाभ लोगो को नही मिल पा रहा है। तथा योजनाओ का लाभ आमजन को न मिल पाने के चलते उनके लिये उक्त योजनाये ढकोसला बनकर रह गई है।