प्रजापति समाज के तीनों राष्ट्रीय संगठन एकजुट

शिवपुरी- प्रजापति महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया है कि गत दिवस गढ़वाल भवन, नई दिल्ली में राष्ट्रीय प्रजापति महासभा की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई है। जिसमें प्रजापति महासभा के तीनों संघों, राष्ट्रीय प्रजापति महासभा के अध्यक्ष फेरेराम प्रजापति, अखिल भारतीय कुंभकार महासंघ के अध्यक्ष रामवृक्ष प्रजापति एवं कुंभकार महासंघ के अध्यक्ष सरदार वीर सिंह प्रजापति विशेष रूप से उपस्थित थे।

महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति ने बताया कि इस बैठक में तीनों संघों द्वारा एक जुट होकर निर्णय लिया गया है कि भविष्य में तीनों संघों द्वारा प्रजापति समाज के चहुंमुखी विकास एवं खुशहाली के लिए आपसी समन्वयक बनाते हुए एकजुटता से कार्य करेंगी। 

इसीक्रम में यह तय किया गया है कि  आगामी 29 सितम्बर 2013 को प्रजापति समाज की विभिन्न मांगों के अलावा सबसे महत्वपूर्ण मांग जिसमें प्रजापति समाज को अनुसूचित जाति वर्ग के अंतर्गत शामिल किये जाने का उल्लेख है, को लेकर दिल्ली में धरना प्रदर्शन किा जाएगा और इसके उपरांत केन्द्र सरकार को ज्ञापन सौंप कर मांग की जाएगी। प्रजापति महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति द्वारा आगामी 29 सितम्बर 13 के धरना प्रदर्शन में अधिक से अधिक संख्या में प्रजापति बन्धुओं शामिल होने का आग्रह किया गया है।