मध्यान्ह भोजन में गड़बड़ी पाये जाने पर शिक्षक निलंबित

शिवपुरी-स्कूली बच्चों को प्रदाय किए जा रहे मध्यान्ह भोजन की आकस्मिक जांच हेतु जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के अंतर्गत आज जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मुधकर अग्नेय द्वारा पिछोर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बदरवास के माध्यमिक विद्यालय तथा प्राथमिक विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा मध्यान्ह भोजन में अनियमितता पाये जाने पर एक शिक्षक को निलंबित करने तथा स्वसहायता समूह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए है।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अग्नेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय ग्राम बदरवास में बच्चों को निर्धारित मैन्यू के विपरीत व अपर्याप्त भोजन प्रदान किया जा रहा था। शाला विकास समिति द्वारा बनवाये जा रहे इस मध्यान्ह भोजन में बच्चों को पर्याप्त बर्तन भी उपलब्ध नहीं कराये गये थे जिस पर श्री अग्नेय द्वारा शिक्षक श्री अनिल भट्ट को निलंबित करने तथा बच्चों को बर्तन प्रदाय न करने वाले स्वसहायता समूह के खिलाफ  एफ आईआर दर्ज कराये जाने के निर्देश दिए है। 

इसी प्रकार माध्यमिक विद्यालय में 175 दर्ज संख्या के विरूद्ध उपस्थिति 110 बच्चों के लिए तैयार किया गया भोजन अपर्याप्त था तथा खाने की गुणवत्ता भी ठीक नहीं थी। इस पर खाना बनाने वाली दुर्गा स्वसहायता समूह की सेवाऐं समाप्त करने के निर्देश भी दिए गए है। उन्होंने सभी वरिष्ट अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्षेत्र में भ्रमण के दौरान विद्यालय का निरीक्षण आवश्यक रूप से करें तथा मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता को भी चेक करें।