शक को लेकर पत्नि को उसके पति सहित परिजनों ने धुना

शिवपुरी-पति-पत्नी के बीच यदि शक पैदा हो जाए तो रिश्ते की नींव कमजोर पड़ ही जाती है ऐसे में जहां पत्नि हर समय पति की हरकतों पर निगरानी रखने लगती है तो वहीं पति भी शक के फेर में पत्नि के कामों पर नजर रखने लगता है लेकिन इस शक के फेर में यदि कोई पति अपनी ही पत्नि को बंधक बना ले तो स्वाभाविक दाल में कुछ काला है।

जी हां! कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है जिले के बामौरकलां में जहां एक पत्नि को अपने पति पर शक था कि उसके एक अन्य महिला से अवैध संबंध है इस शक के कारण आए दिन पति-पत्नि में विवाद होने लगा, लेकिन हद तो तब हो गई जब इस शक से आहत पति ने अपनी पत्नि के साथ ना केवल मारपीट की बल्कि पत्नि की जेठानी व जेठानी के दो पुत्रों सहित एक अन्य महिला ने भी इस पत्नि की पिटाई कर दी और लगभग 11 दिनों तक कमरे में बंधक बनाए  रखा। 

जैसे-तैसे इस घटना की जानकारी जब मारपीट में घायल पत्नि के भाई के परिजनों को लगी तो वह दौड़े-दौड़े अपनी बहिन के ससुराल आए और उसे बंधक से मुक्त कराकर सीधे पुलिस थाना ले जा पहुंचे। जहां पत्नि की रिपोर्ट पर बामौरकलां थाना पुलिस ने दो महिलाओं सहित पांच पर धारा 323, 343, 498ए सहित 34 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीडि़त महिला सुनीता को उसके पति बाबूलाल जाटव और आरोपी महिला राधा के बीच अवैध संबंधों को लेकर शक था और वह अपने पति पर राधा से संपर्क खत्म करने के लिए दबाव बनाती थी और राधा के घर पर आने-जाने के लिए भी मना करती थी, लेकिन बाबूलाल उसकी एक नहीं सुनता था। 

28 जून को जब राधा बाबूलाल के घर पर आई तो सुनीता ने उसका विरोध किया। लेकिन बाबूलाल और सुनीता की जेठानी रामकली और उसके दो लड़के रामङ्क्षसह, जितेन्द्र उर्फ जीतू ने राधा के घर आने का विरोध करने वाली सुनीता की मारपीट करना शुरू कर दी और इस मारपीट में राधा भी शामिल हो गई। इसके बाद भी आरोपियों ने उसको घर के एक कमरे में बंधक बनाकर रखा और 11 दिनों तक उसे कमरे में बंद रखा। 

जब सुनीता को बंधक बनाकर रखने की भनक बिजरावन में रहने वाले उसके भाई शैतान जाटव और सोबरन को लगी तो वह उसकी ससुराल ग्राम मार पहुंचे। जहां उनकी बहन सुनीता के ससुरालीजन मौजूद नहीं थे। इसका फायदा दोनों भाईयों ने उठाया और वह अपनी बहन को बंधन मुक्त कराकर बामौरकला थाने ले गए। पुलिस को जब सुनीता ने उसके साथ घटित हुई घटना का ब्यौरा दिया और पुलिस ने उसका मेडीकल परीक्षण कराया तो मेडीकल में सुनीता को गंभीर चोटें होना पाया। जिसके बाद पुलिस ने पांचों आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया।