कांग्रेस और भाजपा को बंधानी नहीं देंगें वोट

शिवपुरी-शहर के हृदय स्थल माधवचौक यादव होटल के पास भगवान भोलेनाथ का चन्द्रमौनी महादेव मंदिर बंधानी मजदूर संघ पर आज एक सैकड़ा बंधानी मजदूरों ने भगवान भोलेनाथ को लहंगी डांडिया खेलकर उन्हें मनाया।

सावन के पहले सोमवार को सभी मजदूर  भोलेनाथ के मंदिर पर सुबह से ही पूजन-अर्चना के लिए एकत्रित हो गए थे और सभी ने साथ मिलकर मंदिर के पुजारी दुर्गेश भार्गव से भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करवाई। इसके बाद सुबह 12 बजे से ही शहर के हृदय स्थल माधवचौक यादव होटल के पास बंधानी ढोल-ताशों पर डांडिया और लहंगी खेलते रहे। 

बंधानी संघ के वर्तमान अध्यक्ष पहलवान सिंह यादव, पूर्व अध्यक्ष रामबाबू यादव, स्व.सोहन लाल पंडित, स्व.द्वारिकापुरी गोस्वामी, पहलवान यादव, बाबू यादव, स्व.अंतराम यादव, हरिचरण यादव, पहलवान यादव आदि लोग बंधानी मजदूर संघ के रजिस्ट्रेशन नं.151 सन् 1974 से इसकी कार्यकारिणी गठित हो गई थी और उपरोक्त सभी लोग अभी तक इसके अध्यक्ष रहे है। सभी लोगों ने संवाददाता को बताया कि पिछले 20 साल से खदानें बंद है जिस कारण से जिले के सभी बंधानी काम को लेकर परेशान बने हुए है। यही कारण है कि आज उन्होंने भाजपा और कांग्रेस दोनों राजनैतिक दलों के किसी भी जनप्रतिनिधि को अपने इस कार्यक्रम में नहीं बुलाया। 

उन्होंने डंके की चोट पर यह कहा कि इस बार कांग्रेस और भाजपा बंधानी मजदूर वोट नहीं देंगें। आज होने वाले इस कार्यक्रम में रघुवीर रजक, अतर सिंह परिहार, हुकुमचंद, लीलाराम, भुजबल, उदय, बृजमोहन, पूरन,भूरा, इस्लाम, मुकेश, श्रीलाल, नाथू, घनश्याम,जगदीश,शहजाद, रामजीलाल, गोपाल, लखन, विजय, राजाराम, रामहेत, भारत, भागीरथ, मनोज, मुन्ना, गंगाराम, रमेश, कालीराम, करन, रामजी लाल, पला ग्वाल, रमबाबू, कमल पाल, पहलवान सिंह यादव, बाबरिया, हरज्ञान, रघुवरदास, साहब सिंह, भैंरोलाल, सीताराम, मिंटू, प्रकाश, नरेश, कमल सिंह, रघुवीर, जग्गू, पन्ना, वीरा, बच्चू, ओमप्रकाश, बृजलाल, रामप्रसाद, गोविंद पाल, मोहन यादव, सरवन बाथम, पप्पू पाल, जगन्नाथ, गजराज, बच्चू कुशवाह एवं मंदिर के पुजारी व कार्यकारिणी के मुनी दुर्गेश भार्गव भी मौजूद थे।

इनका कहना है :-
शिवपुरी में 20 सालों से खदाने बंद है और दोनों ही प्रमुख दलों के जनप्रतिनिधियों ने बंधानी मजदूरों की आवाज नहीं सुनी जिसके चलते इस बार दोनों ही दलो को हम और हमारा परिवार अपना-अपना वोट नहीं देंगें।
रामबाबू यादव
पूर्व अध्यक्ष, बंधानी मजदूर संघ, शिवपुरी