Posts

Showing posts from July 30, 2013

जिले में बारिश का कहर, मॉं सहित बच्चे बहे, पिता ने बचाई जान

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के लिए राहत लेकर आई बारिश अब आफत का सबब बनती नजर आ रही है। एक ओर जहां प्रदेश भर में बारिश का कहर थामे नहीं थम रहा है तो वहीं दूसरी ओर शिवपुरी जिले में बारिश का असर निचली बस्तियों और कई गांवों को अपने आगोश में समाने के बाद भी बारिश का मंजर खत्म होता नजर नहीं आ रहा।

रांपील लगाकर ट्रक चालक को लूटा

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र में झांसी हाईवे पर स्थित आमडार वाले शंकर मंदिर के समीप चार नकाबपोश बदमाशों ने डंपर में रांपी लगाकर पंचर कर दिया और डंपर चालक की मारपीट कर 8 हजार रूपये और दो मोबाइल लूट लिए पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से 4 अज्ञात नकाबपोश बदमाशों के विरूद्ध धारा 392 सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया।

अवैध प्लॉटों का अब हो सकेगा पंजीयन, कालोनाईजरों में हर्ष व्याप्त

शिवपुरी। राज्य शासन की याचिका पर सुनवाई करते हुए माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने माननीय उच्च न्यायालय की ग्वालियर खण्डपीठ के उस आदेश पर स्टे दे दिया। जिसके परिपे्रक्ष्य में अवैध कॉलोनियों में स्थित प्लॉटों के पंजीयन पर पूरे प्रदेश में रोक लगी हुई थी।

जान की आफत बन सकती है खुली डीपीयां, कार्यवाही की दरकार

शिवपुरी। विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण एबी रोड पर लगी डीपियां खुली पड़ी हुई हैं और डीपियों से निकले तार दुर्घटना का कारण बन रहे हैं और कई लोग दुर्घटना का शिकार भी हो चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद भी विभाग का इस ओर ध्यान केन्द्रित नहीं है और इसका खामियाजा शहर के नागरिकों को उठाना पड़ रहा है।

नेत्र रोगियों के लिए लाभदायक रहते है नेत्र शिविर : डॉ.गोविंद सिंह

शिवपुरी-दुनिया को देखने वाले नेत्रों की ज्योति के लिए आयोजित होने वाले नि:श्ुाल्क नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर नेत्र रोगियों के लिए लाभदायक साबित होते है चाहे यह काम समाजसेवी संस्था महावीर इण्टरनेशनल करें या अन्य कोई सभी समाजसेवी संस्थाओं का उद्देश्य रहता है कि वह मानवसेवा की सेवा में कार्यरत रहे और इन समाजसेवी संस्थाओं से हजारों मरीज लाभान्वित होते है।

ग्राहक पंचायत की जिला कार्यसमिति गठित

शिवपुरी-ग्राहक हितों के लिए कार्यरत संस्था अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत में कार्य विस्तार हेतु समिति के जिलाध्यक्ष अखिलेश शर्मा ने नवीन कार्यकारिणी की घोषणा की। जिमें 3 उपाध्यक्ष, 1 सचिव, 3 सह सचिव, 01 कोषाध्यक्ष, एक सह कोषाध्यक्ष,एक संगठन मंत्री, दो सह संगठन मंत्री और चार कार्यसमिति सदस्य बनाए गए है।

सेवा भारती ने किया वृक्षारोपण

शिवपुरी-नगर को हरा-भरा व प्राकृति संरक्षण में अपनी महती भूमिका निभाने के लिए गत दिवस सेवा भारती शिवपुरी द्वारा वृक्षारोपण किया गया। यह वृक्षारोपण सेवा भारती सहरिया बनवासी बालक छात्रावास फतेहपुर शिवपुरी में किया गया।

नेपाल में ओशो प्रेमियों ने की विभिन्न ध्यान साधनाऐं, लौटा ओशोप्रेमियों का दल

शिवपुरी-ओशो मित्र मण्डल एवं ओशोन फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वाधान में गत 19 जुलाई की रात्रि में 10 बजे मॉं मीरा जबलपुर के सानिध्य में 45 ओशो प्रेमी नेपाल में स्थित प्रसिद्ध लुम्बनी नेपाल के लिए एक ओशो चित्रों से सुसज्जित बस के माध्यम से ओशो आध्यात्मिक साधना आनन्द यात्रा पर निकला। यह दल गत दिवस ही लौटकर शिवपुरी आया और यहां भी दल के सभी ओशो प्रेमियों ने शिवपुरी आकर ओशो उत्सव मनाया।

जोशी समाज ने केदारनाथ आपदा पीडि़तो के लिए भेजी 5100 रूपये की सहायता

शिवपुरी। आर्यावृत्त भृगवंशी जोशी ब्राम्हण समाज शिवपुरी ने पिछले दिनों उत्तराखण्ड क्षेत्र के केदारनाथ एवं अन्य स्थानों पर प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुए नागरिकों की सहायता के लिए पॉच हजार एक सौ रूपये का ड्राफ्ट चैक कलेक्टर शिवपुरी के नाम भाजपा नेता अनुराग अष्ठाना की मौजूदगी में अपर कलेक्टर दिनेशचंद जैन को सौंपा।

रिमझिम बारिश जारी, पर्यटक स्थलों पर बढ़े सैलानी

शिवपुरी- पिछले काफी समय से प्रचण्ड गर्मी और उमश ने पूरा जनजीवन अस्तव्यस्त कर रखा था, लेकिन दो दिनों से हो रही बारिश ने पूरे मौसम में बदलाव ला दिया और बारिश की बूंदे पड़ते ही पूरे शिवपुरी शहर सहित आस-पास के स्थान हरियाली से ढक गए। इसके साथ ही पर्यटन स्थलों पर भी लोगों का जाना शुरू हो गया है। प्राकृतिक नजारे देखने के लिए अब लोग हरेभरे और पानी वाले स्थानों पर जाने के लिए आतुर होने लगे हैं। शिवपुरी में मौसम खुशगवार हो गया है।

कांग्रेस और भाजपा को बंधानी नहीं देंगें वोट

शिवपुरी-शहर के हृदय स्थल माधवचौक यादव होटल के पास भगवान भोलेनाथ का चन्द्रमौनी महादेव मंदिर बंधानी मजदूर संघ पर आज एक सैकड़ा बंधानी मजदूरों ने भगवान भोलेनाथ को लहंगी डांडिया खेलकर उन्हें मनाया।

गढ़बढिय़ों पर महिल बाल विकास अधिकारी उपासना राय ने कसा शिकंजा

शिवपुरी-जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती उपासना राय एकीकृत बाल विकास सेवा शिवपुरी एवं प्रभारी परियोजना अधिकारी श्रीमती नीलम पटेरिया, एकीकृत बाल विकास परियोजना शिवपुरी क्षेत्रनांतर्गत संचालित आंगनवाड़ी केन्द्र नौहरीबछोरा एवं कठमई का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

महुअर तट पर श्रावण मास मेला प्रारंभ

शिवपुरी/करैरा-श्रावण मास के पहले सोमवार पर काशी विश्वनाथ के पार्थिव शिवलिंग का निर्माण किया गया। गणेश तट पर स्थित गणेश मंदिर पर चल रहे 25 जुलाई से 27 अगस्त तक चलने वाले कार्यक्रम में शिव पुराण, रामकथा, भागवत कथा सहित 18 महापुराणों का वाचन किा जाना है।