Posts

Showing posts from July 9, 2013

बलात्कार के आरोपी को 7 साल के सश्रम कारावास की सजा एक हजार अर्थदण्ड भी

शिवपुरी/करैरा। अपर सत्र न्यायालय करैरा के न्यायाधीष एस.एस. परमार ने आज खुले न्यायालय में बलात्कार के आरोपी को धारा 376 में 7 वर्ष के कारावास एंव धारा 325 में 2 वर्ष के कारावास व 5 सौ रूपये के अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। आरोपी ओमकार लोहार ग्राम खोआ का निवासी है प्रकरण में शासन की ओर से पेरवी ए.जी.पी. धनीराम यादव ने की।

शक को लेकर पत्नि को उसके पति सहित परिजनों ने धुना

शिवपुरी-पति-पत्नी के बीच यदि शक पैदा हो जाए तो रिश्ते की नींव कमजोर पड़ ही जाती है ऐसे में जहां पत्नि हर समय पति की हरकतों पर निगरानी रखने लगती है तो वहीं पति भी शक के फेर में पत्नि के कामों पर नजर रखने लगता है लेकिन इस शक के फेर में यदि कोई पति अपनी ही पत्नि को बंधक बना ले तो स्वाभाविक दाल में कुछ काला है।

बीड़ी का अवैध कारोबार करने वाले के विरूद्ध मामला दर्ज

शिवपुरी-जिले के पोहरी क्षेत्र में ग्राम भदेरा में बीते कुछ समय से एक बीड़ी कारोबारी अपने अवैध कारोबार को सरेआम अंजाम दे रहा था जिसकी भनक जब अधिकृत बीड़ी विक्रेता के एक संचालक को लगी तो उसने इस मामले की शिकायत पुलिस थाना पोहरी में की ओर शिकायती आवेदन में उक्त अवैध बीड़ी विक्रेता के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए जांच की मांग की।

नियमितीकरण की मांगों को लेकर दैवेभो का अनशन जारी

शिवपुरी- नियमितीकरण की मांगों को लेकर भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर जारी क्रमिक अनशन में शिवपुरी से भी सैकड़ों की संख्या में दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी शामिल हुए।

बदरवास में भाजपाईयों के विरूद्ध कांग्रेसियों ने भरी हुंकार

शिवपुरी/बदरवास-बीते रोज बदरवास में भाजपा विधायक व उनके अनुज द्वारा सड़कों में गढ्ढों को लेकर की गई राजनीति के विरोध में आज कांग्रेसियों ने जमकर हुंकार भरी। बदरवास में आयोजित जंगी प्रदर्शन में कांग्रेसियों ने जमकर अपनी भड़ास निकाली और क्षेत्रीय विधायक व जिला पंचायत अध्यक्ष पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाकर प्रदेश की भाजपा सरकार को कोसा।

आबकारी विभाग ने पकड़ी अवैध शराब

शिवपुरी -जिलाधीश आरके जैन के निर्देशन में शैलेष सिंह सहायक आबकारी आयुक्त के नेतृत्व में सहायक जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी उप निरीक्षक एवं आबकारी बल द्वारा बीते रोज सूचना के आधार पर आबकारी वृत कोलारस क्षेत्रांतर्गत ग्राम ऐजवारा, माड़ागणेश, टोरिया, निवौदा, पाडौदा, खोंकर, पडौरा गांवों में दविश दी गई।

केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री सिंधिया 12 जुलाई से जिले के दौरे पर

शिवपुरी-केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 12 से 14 जुलाई तक प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर पधार रहे हैं। जिसमें 12 से 13 जुलाई को शिवपुरी एवं 14 जुलाई को नसरूल्लागंज में आयोजित आमसभा में शामिल होंगे।

नियमों की जानकारी न होने से सजा कम नहीं होती- कलेक्टर

शिवपुरी- ''नियमों की जानकारी नहीं होने से सजा कम नहीं हो जाती" यह बात कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने आज जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान शा.बालक प्राथमिक विद्यालय की निलंबित सहायक शिक्षक श्रीमती गायत्री देवी शर्मा बहाली के अनुरोध पर कहीं।

राशन न मिलने से परेशान ग्रामीणो ने एस.डी.एम से की शिकायत

शिवपुरी/करैरा। तहसील की ग्राम पंचायत आंढर में उचित मूल्य की दुकान के सेल्समैन की मनमानी से परेशान ग्रामीणो ने आज मंगलवार को करैरा तहसील कार्यालय पहुचकर एसडीएम को शिकायती आवेदन सौंपा। जिस पर एसडीएम ने जांच कराने एंव दोषी होने पर दुकान हटाने की कार्यवाही का आष्वासन दिया।

छत से घुसे चोरों ने चुराया हजारों का माल, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस

शिवपुरी-शहर में चोरीयों की घटनाओं में इजाफा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है एक ओर तो पुलिस कहती है कि अब शहर में चोरी की वारदातों पर अंकुश लगा है तो वहीं दूसरी ओर सरेआम चोरियों की वारदातों को चोर अंजाम दे रहे है।

जैन बंधुओं ने खुद क्यों नहीं कराया मुडंन, खुद पर भी तो शर्मिंदा होना चाहिए

शिवपुरी। गत दिवस जिले के बदरवास क्षेत्र में हाईवे की सड़कों पर हुए गढ्ढों की राजनीति को लेकर क्षेत्रीय विधायक देवेन्द्र जैन और उनके अनुज जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू आज कांग्रेस के निशाने पर आए।

सटोरिए की धमकी से आहत युवक ने की कार्यवाही की मांग

शिवपुरी-शहर के मध्य स्थित वर्मा कॉलोनी में सरेआम खुले में सट्टा की लाईन लेकर यह अवैध कारोबार करने वाले एक सटोरिये के खिलाफ स्थानीय निवासी लामबंद हो गए है। इस संबंध में एक शिकायती आवेदन प्रभारी एसडीओपी एस.एन.मुखर्जी को सौंपकर इस ओर शीघ्र कार्यवाही की मांग की है।

अन्नपूर्णा योजना: खादान्न माफियाओ की मनमानी नही मिलता पूरा राशन

करैरा। प्रदेश सरकार द्वारा गरीबो के लिए आरम्भ की गई अन्नपूर्णा योजना को खादान्न माफिया पलीता लगाने मे लगे हुए है इसका प्रत्यक्ष मामला करैरा अनुविभाग के ग्रामो मे 7 जुलाई को मनाए गए अन्न उत्सव मे दैखने को मिला । कलेक्टर के आदेश के बाद भी कई दुकानो पर ताले लटके नजर आए तो कई पर निगरानी के लिए तैनात कर्मचारी नदारद नजर आए ।

अवैध उत्खनन करते जे.सी.बी. जव्त, बुलेरे जीप भी जप्त

करैरा। नायव तहसीलदार सुनील शर्मा ने अवैध उत्खनन के बिरूद्ध कार्यवाही करते हुये आज राजगढ ग्राम पंचायत क्षेत्र में अवैघ रूप से बजरी मुरम का उत्खनन करते हुये एक जेसीवी मषीन को जप्त किया है। साथ ही मौके से एक बुलेरे जीप भी मिली है। जो कि खनन माफियाओं की बताई जा रही है इसे भी जप्त कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

गोदाम में लगी आग से हजारें का माल खाक

शिवपुरी-शहर के पुराना बस स्टेण्ड क्षेत्र में बीती रात्रि कुछ अज्ञात उत्पातियों ने एक फल के गोदाम का दरवाजा और खिड़की तोड़कर उसमें आग लगा दी। जिससे पास में स्थित एक नमकीन का गोदाम और एक बीज भण्डार की दुकान भी आग की चपेट में आ गई।

अवैध उत्खनन करते जे.सी.बी. जव्त, बुलेरे जीप भी जप्त

करैरा। नायव तहसीलदार सुनील शर्मा ने अवैध उत्खनन के बिरूद्ध कार्यवाही करते हुये आज राजगढ ग्राम पंचायत क्षेत्र में अवैघ रूप से बजरी मुरम का उत्खनन करते हुये एक जेसीवी मषीन को जप्त किया है। साथ ही मौके से एक बुलेरे जीप भी मिली है। जो कि खनन माफियाओं की बताई जा रही है इसे भी जप्त कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

कारों में से चुराए टेप और सीडी प्लेयर, चोर गिरफ्तार

शिवपुरी. कोतवाली क्षेत्र में एचडीएफसी बैंक के सामने रखीं तीन कारों से दो चोरों ने सीडी प्लेयर और टेप चुरा लिए। चोरी की घटना के बाद फरियादी कार मालिक ने दो नामजद चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

खनियाधाना में डाकुओं की डाक आई, मांगा 250 ग्राम सोना नहीं तो...

शिवपुरी- जिले के खनियांधाना के बड़े जैन मंदिर के पास रहने वाले एक जैन परिवार को 3 जुलाई को डाक द्वारा एक पत्र प्राप्त हुआ। जिसमें धमकी भरे अंदाज में 250 ग्राम सोने की मांग की गई थी।

चोरी की नियत से घर में घुसे युवक को पकड़ा

शिवपुरी- जिले के  खनियांधाना थाना क्षेत्र के गांधी चौक में रहने वाले एक मकान मालिक ने चोरी की नियत से घर में घुसे युवक को पकड़कर पुलिस के  हवाले कर दिया। जिस पर पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।