Posts

Showing posts from December 24, 2014

रहस्य बरकरार: पुलिस की गाड़ियां आईं और हथियारबंदों को उठा ले गईं

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर मिल रही है की बैराड तालाब के नीचे अचानक एक अल्टो कार को दो पुलिस कीे गाडियों ने ओवरटेक कर रोका और दनादन पुलिस वाले उतरे और रिवाल्वरो से अल्टो के कांच फोडे और उसमें बैठे तीन बंदूकधारियों की मारपीट कर अपने साथ ले गए और बंदूकधारियों बदमाशो की आल्ट्रो कार को भी पुलिस वाले अपने साथ ग्वालियर के ओर ले गए।

भैंसो का भरा ट्रक पलटा: व्यापारियो ने रात मे ही नोच डाली जिंदा और मरी भैसो की खाले

Image
शिवपुरी। गोवर्धन थानान्तर्गत आने वाली गिरवानी पुलिया में मंगलवार रात करीब 1 बजे भैंसों से भरा जो ट्रक पलट गया उसमें मौजूद 35 भैंसों की मौके पर ही दर्दनाक मौंतें हो गई। रात में ही व्यापारियों ने मरी और जिंदा भैंसो की खाले नौचने के सामाचार मिल रहै है।

डकैतो को रसद पहुंचाकर उनकी मदद करने वाले युवक पर मामला दर्ज

शिवपुरी। सुभाषपुरा पुलिस ने मंगलवार को ग्वालियर निवासी एक युवक को पास के जंगल से डकैत घीसा बंजारा को रसद पहुंचाकर उसकी मदद करने के आरोप में गिर तार किया है। बताया जा रहा है कि वह इस अपहरणकांड के दौरान डकैतो की मदद कर रहा था।

ट्रैक्टर पलटने से युवक की मौत

शिवपुरी। रन्नौद थाना क्षेंत्र के ग्राम मोह ादपुर में एक ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

नाबालिग का अपहरण,किया बालात्कार

Image
शिवपुरी। गोवर्धन थाना क्षेंत्र स्थित हर्रइ निवासी एक नाबालिग किशोरी को गत २० दिसबंर को उसी गांव का एक युवक अपहरण करके अपने साथ ले गया और उसके साथ बालात्कार की घटना को अंजाम दिया। बाद में पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक को गिर तार कर  बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है।

संगमरमर के पत्थर गिरने से दो मजदूूर घायल

करैरा। बाजार से एक मिनी मेटाडोर में संगमरमर पत्थर भरकर आईटीवीपी परिसर ले जा रहे दो मजदूरो पर पत्थर गिरने से दोनो गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनो को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां दोनो के पैर फै्रक्चर बताए जा रहे है।

सरकारी कर्मचारियों ने ली सुशासन की शपथ

Image
शिवपुरी। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस के एक दिन पूर्व 24 दिस बर 2014 को प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया।  सुशासन दिवस के अवसर पर शासकीय सेवकों ने सुशासन की शपथ ली। इस मौके पर वक्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री श्री वाजपेयी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला।

कलेक्टर ने दिया अवकाश का आदेश, स्कूलों ने नहीं माना

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में शीत लहर के चलते 24 दिसम्बर से 4 जनवरी तक कक्षा 1 से 8 तक के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों में अवकाश घोषित होने के बावजूद भी आज कई स्कूलों में नियमित कक्षाएं लगीं और कई स्कूल बंद रहे। कलेक्टर के आदेश के बाद भी स्कूल संचालकों ने आदेश की परवाह न करते हुए स्कूल खोले। ऐसे स्कूल संचालकों के खिलाफ कलेक्टर ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

सीवर के गढ्ढे भरने से मिली लोगों को राहत

शिवपुरी। सीवेज प्रोजेक्ट के खुदाई के बाद सड़कों पर मिट्टी धसकने से हुए गड्ढ़ों को भरना शुरू कर दिया है। हाल ही में न्यूब्लॉक क्षेत्र में मिट्टी धसकने से हुए गड्ढ़े ने बड़ा रूप धारण कर लिया था। जिससे र्दुघटना की आशंकाएं प्रबल हो गई थीं। जिसे देखते हुए कल गड्ढ़े भरने का कार्य शुरू किया और हिटैची की सहायता से मिट्टी डालकर गड्ढ़े को भरा गया। तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

दिनारा गोलीकाण्ड का एक आरोपी पकड़ाया, दो फरार

शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र में 1 दिस बर को कपड़ा व्यापारी रामू उर्फ रामकुमार नगरिया में गोली मारने वाले बदमाशों का पुलिस ने पर्दाफाश किया है और उनमें से एक आरोपी को गिर तार कर न्यायालय में पेश किया है। उक्त घटना मु त में कपड़ा न देने पर घटित हुई और बदमाशों ने इससे नाराज होकर व्यापारी को गोली मारी।

गुडग़ांव से पद बिहार करते हुए जैन संत राममुनि और विकासमुनि शिवपुरी पहुंचे

शिवपुरी। गुडग़ांव में चातुर्मास अवधि व्यतीत करने के बाद प्रसिद्ध जैन संत राममुनि और संत विकासमुनि आज सतनवाड़ा से पदबिहार करते हुए शिवपुरी पहुंचे। शिवपुरी के माधव चौक पर जैन समाज ने उनका धार्मिक नारों की गूंज के साथ जोरदार स्वागत और अभिनंदन किया। इस अवसर पर श्वेता बर समाज के अध्यक्ष राजेश कोचेटा को उनके प्रतिष्ठान पर जाकर जैन संतों ने मांगलिक का लाभ भी दिया।

जैनाचार्य विजय रत्न सूरीश्वर जी और जैन साध्वी के देवलोक गमन पर श्रद्धांजलि सभा

शिवपुरी। शिवपुरी में सन् 1973 में चातुर्मास करने वाले परमपूज्य आचार्य श्री श्री 1008 श्रीमद विजय रत्न सूरीश्वर महाराज साहब और उनके साथ पदविहार कर रहीं जैन साध्वी का बलसाड़ हाईवे पर दुर्घटना में आकस्मिक देवलोक गमन हो गया।

मुन्ना लाल के पुत्र ने दम तोड़ा

शिवपुरी। बीती शाम बड़ौदी पर बाइक फिसलने से घायल हुए हेतराम पुत्र मुन्नालाल कुशवाह उम्र 28 वर्ष निवासी पुराना अमोला ने आज सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में ले लिया है।