राममंदिर में चोरी, छत्र व मुकुट चुराए

शिवपुरी। करैरा कस्बे में आईटीबी केंप के सामने स्थित प्राचीन श्रीराम मंदिर में बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने मंदिर में धावा बोलकर वहां से भगवान के छत्र और मुकुट चोरी कर लिए। चोरों ने मंदिर के दानपात्र को भी निशाना बनाया और वहां से दान की राशि निकाल ली। घटना के समय मंदिर में कोई भी मौजूद नहीं था और पुजारी रात्रि में मंदिर के पट बंद कर घर चला गया था।

खास बात यह है कि मंदिर पर प्रतिदिन आईटीबीपी के जवान मंदिर की सुरक्षा के लिए तैनात रहते हैं, लेकिन कल कोई भी गार्ड मंदिर की सुरक्षा में तैनात नहीं था। जिसका फायदा चोरों ने उठाया और घटना को अंजाम दे दिया। पुलिस ने मंदिर के पुजारी अभय तिवारी की फरियाद पर से अज्ञात चोरों के खिलाफ भादवि की धारा 380 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि 12 बजे राम-जानकी मंदिर में भगवान की शयन आरती कर मंदिर के पुजारी अभय तिवारी मंदिर के पट बंद कर अपने घर चले गए। तभी रात्रि में कोई अज्ञात चोर मंदिर में घुस आया और मंदिर में भगवान राम, लक्ष्मण और जानकी माता की मूर्तियों पर लगे चांदी के तीन छत्र चोरी कर लिए। इसके बाद वह पास में ही स्थित मां दुर्गा के मंदिर में घुसे जहां से चोरों ने माता का मुकुट और छत्र चोरी कर लिया और वहां से भाग खड़े हुए। चोरी गए सामान की कीमत करीब 9 हजार रूपये आंकी गई है। आज सुबह जब मंदिर के पुजारी मंदिर पहुंचे तब उन्हें चोरी की जानकारी लगी।