विधायक के पी सिंह सौंपा कलेक्टर को शिकायती पत्र

शिवपुरी। पूर्व मंत्री एवं पिछोर विधायक के.पी. सिंह ने पंचायती चुनावों में स्टा पों की कालाबाजारी को रोकने बाबत् एक पत्र जिला कलेक्टर राजीव दुबे को भेजा। जिसमें उन्होंने उल्लेख किया है कि पंचायतों के विभिन्न पदों के निर्वाचन हेतु शपथ पत्र हेतु आवश्यक शर्त निर्वाचन आयोग द्वारा रखी गई है।

तहसील एवं मु यालयों पर देखने में आ रहा है एवं बहुत सारी शिकायतें मुझे भी मिल रही है कि 50 रूपये के स्टा प 5 से 6 सौ रूपये में पंचायत चुनाव के फार्म भरने वाले अ यार्थियों को खरीदना पड़ रहा है कई बार दूरभाष द्वारा मैंने संबंधित तहसीलों के तहसीलदार, अनुविभागीय अधिकारी एवं जिलाधीश को भी कहा है। इसके बाबजूद भी स्टा पों की कालाबाजारी अभी तक नहीं रूक पाई है।

पिछोर विधायक ने आगे उल्लेख किया है कि 31 दिस बर से दूसरे चरण के पंचायत चुनाव के आवेदन फार्म भरे जाना है। उन्होंने सुझाव दिया कि तहसील मु यालयों पर एक समय निश्चित कर स्टा प विक्रेताओं को तहसील कार्यालयों में बिठाकर स्टा प विक्रय कराए जिससे पंचायत चुनाव में भागीदारी करने वाले अ यार्थियों को अधिक राशि का भुगतान ना करना पड़े। कलेक्टर राजीव दुबे ने इस पत्र पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान में पूरे प्रदेश में 50 रूपये के स्टा पों की शार्टेज बनी हुई है अ यार्थी 10 एवं 20 रूपये के स्टा पों से काम चला सकते है तथा इस शिकायत के संंबंध में मैं जांच कर कार्यवाही करूंगा।