अवैध वसूली का आरोपी आरक्षक लाइन अटैच

शिवपुरी। करैरा थाने में पदस्थ आरक्षक 545 विजय कटियार को अवैध वसूली के आरोपों के चलते पुलिस अधीक्षक एमएल छारी ने आरक्षक को लाइन अटैच किया है। उक्त आरक्षक पर अवैध वसूली के साथ-साथ चिटफंड कंपनियों में भी हिस्सेदारी के आरोपों के साथ-साथ मायापुर थाने में भी प्रकरण कायम था।

जिसकी आये दिन शिकायतें पुलिस अधीक्षक को प्राप्त हो रहीं थी और इन्हीं शिकायतों के चलते यह कार्यवाही की गई है, वहीं करैरा थाने में पदस्थ एसआई राधे पुरी को भी लाइन अटैच किया गया है, लेकिन यह जानकारी नहीं मिल  सकी है कि उक्त एसआई पर यह गाज क्यों गिरी।

विदित हो कि आरक्षक विजय कटियार पर मायापुर थाने में मारपीट, जान से मारने की धमकी एवं शराब के लिए पैसे मांगने संबंधी एक प्रकरण दर्ज था, लेकिन इसके बावजूद भी विभाग के अधिकारियों की शह पर वह करैरा थाने में पदस्थ रहकर अवैध वसूली के कार्य में संलिप्त था।

उक्त आरक्षक की इस कार्यप्रणाली से वहां के दुकानदार और वाहन चालक परेशान थे जिसकी कई शिकायतें वरिष्ठ अधिकारियों से की गई, लेकिन इसके बावजूद भी उक्त आरक्षक अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। अंतत: पुलिस अधीक्षक एमएल छारी को उक्त मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा और जांच के बाद आरक्षक पर लगे सभी आरोप सत्य पाये गये जिसके आधार पर पुलिस अधीक्षक ने लाइन अटैच की कार्यवाही की।