बैराड: पुलिसिया पहरे में हुआ खाद का वितरण

शिवपुरी। खाद की किल्लत से जूझ रहे बैराड़ के किसानों को पुलिसिया पहरे में खाद का वितरण किया गया कृषि मंडी बैराड़ में रविवार को खाद लेने के लिए सैकड़ों किसान मंडी प्रांगण में डेरा जमाए हुए थे।

स्थिति यह रही कि सहकारी संस्था को मंडी में किसानों की तादाद अधिक होने की वजह से पुलिस को बुलाना पड़ा यहां पुलिस के कड़े पहरे में क्षेत्र के दो सैकड़ा से अधिक किसानों को यूरिया खाद का वितरण किया गया।

शिवपुरी मंडी में इस तरह पुलिस के पहरे में लाइन में लगकर बांटी गई खरिब की फ सल के लिए खाद के लिए परेशान बैराड़ क्षेत्र के सैकड़ों किसान रविवार की सुबह बैराड़ कृषि उपज मंडी में जमा हो गए यहां खाद के लिए आए किसानों की तादाद को देखते हुए सहकारी संस्था ने खाद वितरण करने से हाथ खड़े कर दिए किसानों की सं या इतनी अधिक थी कि मंडी प्रशासन को पुलिस की मदद लेनी पड़ी।

इसके बाद भारी पुलिस बल की मौजूदगी में बैराड़ क्षेत्र के दो सैकड़ा से अधिक किसानों को 290 रुपए सरकारी रेट के हिसाब से यूरिया खाद का वितरण किया गया थाना प्रभारी बैराड़ धर्मेन्द्र तोमर का कहना है कि व्यवस्था न बिगड़े इसलिए पुलिस ने सहयोग कर खाद का वितरण कराया गया खाद के लिए लाइन में लगे किसान