जल्द ही होगा जलार्वधन योजना का काम, भोपाल से आई टीम ने कहा

शिवपुरी। शहर को प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाली जलावर्धन योजना का काम फिर शुरू होने उम्मीद होने लगी है। भोपाल से शिवपुरी आई अधिकारियों की टीम ने 3 दिन रूक कर जलावर्धन योजना के कामो का ज्याजा लिया है।

यह टीम सात दिन में अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपेगी। इस टीम का कहना है कि अगर जलावर्धन योजना का काम चालू हो जाए तो आठ माह में पूरा प्रोजेक्ट कंपलीट हो जाएगा। इधर उद्योग मंत्री यशोधरा राजे भी एंपावर्ड कमेटी से नेशनल पार्क में खुदाई की अनुमति दिलाने के लिए पुरजोर प्रयास कर रही हैं।

विदित हो कि 18 माह से बंद पड़ी जलावर्धन योजना के भौतिक सत्यापन के लिए 24 दिसंबर को नगरीय निकाय सलाहकार सुधीर सक्सेना एवं नगरीय प्रशासन के कार्यपालन यंत्री बीके करैया शिवपुरी आए थे। दोनों अफ सरों ने इंटेकवेल, मु य पाइप लाइन, पानी की टंकियां एवं फि ल्टर प्लांट को देखा।

अधिकारीयों ने अपने निरीक्षण के बाद एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे, जिसमें वे प्रोजेक्ट से संबंधित सभी कार्यों की वर्तमान स्थिति एवं उन्हें पूरा करने में लगने वाली सामग्री समय की जानकारी का उल्लेख करेंगे। यह रिपोर्ट आयुक्त नगरीय प्रशासन भोपाल को सौंपेंगे। इस बीच एंपावर्ड कमेटी की परमीशन मिल जाएगी तो फिर नेशनल पार्क में खुदाई के अलावा अन्य शेष कार्यों के लिए काम शुरू होगा।

जानकारी मिल रही है कि अगर काम जल्द ही शुरू हो जाता है तो इय योजना का शेष काम 8 माह में पूरा हो सकता है। इसलिए इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने वाली दोशियान कंपनी को बुलाया है और उससे बैठक कर काम को पूरा करने का तानाबाना बुना जाऐंगा। क्यो कि दोशियान और नपा शिवपुरी के बीच जो एग्रीमेंट हुआ है वह 600 पेज का है और उसमें किसी भी हालत मेें कंपनी को काम पूरा करने का वचन है।