कलेक्टर ने दिया अवकाश का आदेश, स्कूलों ने नहीं माना

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में शीत लहर के चलते 24 दिसम्बर से 4 जनवरी तक कक्षा 1 से 8 तक के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों में अवकाश घोषित होने के बावजूद भी आज कई स्कूलों में नियमित कक्षाएं लगीं और कई स्कूल बंद रहे। कलेक्टर के आदेश के बाद भी स्कूल संचालकों ने आदेश की परवाह न करते हुए स्कूल खोले। ऐसे स्कूल संचालकों के खिलाफ कलेक्टर ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

विदित हो कि कलेक्टर राजीवचंद दुबे के निर्देश के बाद जिला शिक्षा अधिकारी बीएस देशलहरा ने आज से 4 जनवरी तक जिले के सभी शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों में अवकाश रखने का आदेश प्रसारित किया। साथ ही निर्देश दिया कि जो स्कूल अवकाश के दिनों में खोले जाएंगे उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। लेकिन इस आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए आज सुबह से ही शहर में अनेकों स्कूल खुले पाए गए। वहीं उनमें नियमित कक्षाएं भी लगीं मिली।

मोती बाबा रोड पीपल वाले हनुमान मंदिर के पास स्थित रन्गड़ रेनवो स्कूल में नन्हें-मुन्ने बच्चे कक्षा अटेण्ड करते मिले। वहीं किड्स गार्डन, सेंट्रल स्कूल, हेप्पीडेज, गीता पब्लिक स्कूल सहित अन्य बड़े स्कूलों में भी कक्षाएं लगाई गईं। इस पूरे मामले में कलेक्टर राजीवचंद दुबे स त नजर आ रहे हैं और उन्होंने कड़ी कार्रवाई करने की बात भी कही है। वहीं शिक्षा अधिकारी बीएस देशलहरा ने अपना मोबाइल रिसीव नहीं किया जिससे उनकी बात स्पष्ट नहीं हो सकी है।

इनका कहना है
मेरे द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को 24 दिस बर से 4 जनवरी तक कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों के अवकाश का आदेश दिया गया है। अगर इसके बाद भी स्कूलों में पढ़ाई हो रही है तो ऐसे स्कूलों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
राजीवचंद दुबे 
कलेक्टर शिवपुरी