कमलेश नाई ने की थी आईटीबीपी के हवलदार की हत्या

शिवपुरी। बीती 22 दिस बर को सुबह अमोला घाटी पर मिली आईटीबीपी हवलदार सुग्रीव सिंह ठाकुर की लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने हत्या के इस मामले में दो आरोपियों कमलेश नाई और विजय राम साहू को गिरफ्तार कर लिया है। जिन्होंने 13 वीं बटालियन सिक्किम के हवलदार सुग्रीव सिंह ठाकुर की हत्या उसके द्वारा निकाले गये एटीएम के रूपये लूटने के उद्देश्य से की थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक हवलदार सुग्रीव सिंह ठाकुर आईटीबीपी करैरा में गोला बारूद लेने के लिए आया हुआ था और 22 दिसम्बर को उसकी लाश अमोला घाटी पर पड़ी मिली। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ कि उसकी हत्या की गई थी। उसके सिर पर चोट के निशान मिले थे। इसके बाद पुलिस ने संदिग्ध मौत  के इस मामले को हत्या के मामले में तब्दील कर जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान यह स्पष्ट हुआ कि मृतक सुग्रीव सिंह को अंतिम बार कमलेश नाई के साथ देखा गया था।

इसके पश्चात पुलिस ने कमलेश नाई को पकड़कर उसके साथ सख्ती से पूछताछ की तो उसने उगल दिया कि उसने विजय कुमार साहू ने तथा हवलदार ने एक साथ बैठकर शराब का सेवन किया था और शराब पीने के बाद वे खाने खाने के लिए अमोला की तरफ रवाना हुए। रास्ते में हवलदार ने एटीएम से पांच हजार रुपये निकाले, लेकिन आरोपीगण समझे कि उसने 50 हजार रुपये निकाले हैं इससे उनकी नियत खराब हो गई और उन्होंने हवलदार की हत्या कर राशि लूटने की योजना बना ली।

बताया जाता है कि अमोला घाटी में गाड़ी रोककर आरोपियों ने वाहन के जैक  से मृतक के सिर पर तमाम चोटें पहुंचाई जिससे उसकी मृत्यु हो गई इसके बाद वे लाश फेंककर भाग खड़े हुए। हत्या के इस अंधे कत्ल को सुलझाने में एसपी एमएल छारी के निर्देशन में एसडीओपी सोलंकी, अमोला थाना प्रभारी रविन्द्र सिंह सिकरवार, सुरवाया थाना प्रभारी अशोक सिंह कुशवाह, प्रधान आरक्षक रामकिशन रावत, सोहन सिंह नरवरिया, चंद्रशेखर, अशोक, जयसिंह कुशवाह, हिमांशु जोशी आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

बीच शहर में चौक हुई नालियां, रोड़ पर फैल रहा नालियों का पानी, कार्यवाही की दरकार
शिवपुरी। शहर की हृदय स्थली कहे जाने बाले माधव चौक चौराहे पर स्थित पुराने बस स्टेण्ड पर नालियां जाम होने से उनका गंदा पानी सड़क एवं बस स्टेण्ड के अंदर तक फैल रहा है। जिसके कारण मार्ग से गुजरने बाले नागरिकों भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं मच्छरों के प्रकोप से मलेरिया एवं अन्य संक्रामक रोग फैलने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

शहर के हृदय स्थल माधव चौक चौराहे से छतरी की और जाने बाली नालियों की कई माहों से सफाई न होने के कारण वे जाम हो गई है। पुराने बस स्टेण्ड पर स्थित दुकान आदर्श बन्धु दुकान के संचालकों नीलेश सिकरवार,  किशन सिंह भारद्वाज, नीरज गुप्ता ने बताया है कि इन नालियों की सफाई न होने के कारण सड़कों एवं पुराने बस स्टेण्ड में फैल रहा है। जो आम नागरिकों की परेशानी का सबब बना हुआ है।

इस मार्ग पर हनुमान मंदिर व जैन मंदिर होने से भक्तजनों का यहां से गुजरना मुश्किल हो रहा है। यदा कदा मार्ग से तेजी से निकलने बाले वाहनों से उचलने बाले गंदे पानी के छीटें महिलाओं व युवतियों पर पड़ जाते हैं। स्थानीय नागरिकों द्वारा बताया गया है। कि उक्त बात की शिकायत कई बार नगर पालिका प्रशासन से की जा चुकी है। लेकिन नगर पालिका के अधिकारी व कर्म चारियों द्वारा नागरिकों की समस्या की कोई तबज्जो नहीं दी गई। जिसका खामियाजा शहर के नागरिकों को भुगतान पड़ रहा है। नागरिकों ने जिला प्रशासन से शीघ्र ही समस्या का निराकरण करने की मांग की।