अवैध पैथोलॉजी लेब एवं झोलाछाप चिकित्सकों के विरूद्ध होगी कार्यवाही

शिवपुरी। कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी शिवुपरी को निर्देश दिए कि जिले में अवैध रूप से संचालित पैथोलॉजीलेवो के विरूद्ध कार्यवाही करें। साथ ही जिले में विशेष अभियान संचालित कर झोलाछाप चिकित्सकों के विरूद्ध कार्यवाही करे, इस कार्य में संबंधित क्षेत्र के कार्यपालक मजिस्ट्रैटो का भी सहयोग लें।

कलेक्टर  राजीव दुबे ने उक्त आशय के निर्देश आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में अयोजित समय अवधि के पत्रों (टी.एल.) बैठक में मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी  डी.के.मौर्य सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

जिला कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाईन एवं जन शिकायत प्रकोष्ठ से प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों की विभागवार समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारियों द्वारा एक सप्ताह के अंदर काफी प्रकरणों का निराकरण किया है। इसके बाद भी संबंधित विभागों के जो प्रकरण शेष रहे गए है, उन्हें तत्परता के साथ एक सप्ताह में निराकरण की कार्यवाही करें।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय-समय पर केन्द्रीय मंत्रीगण राज्य के मंत्रीगण, प्रभारी मंत्री, सांसद, विधायक आदि के आने वाले पत्रों को गंभीरता से लें और उनके निराकरण की कार्यवाही भी अपने स्तर पर सुनिश्चित करें। संबंधित आवेदक को कार्यालय द्वारा की गई कार्यवाही से अवगत कराया जाए।